A
Hindi News खेल क्रिकेट धोनी के धुरंधरों ने सनराइजर्स हैदराबाद को दी पटखनी, CSK के लिए ये 2 खिलाड़ी बने जीत में हीरो

धोनी के धुरंधरों ने सनराइजर्स हैदराबाद को दी पटखनी, CSK के लिए ये 2 खिलाड़ी बने जीत में हीरो

IPL 2023 का 29वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की बीच खेला गया। इस मैच में सीएसके ने हैदराबाद की टीम को 7 विकेट से शिकस्त दी।

CSK - India TV Hindi Image Source : PTI CSK

IPL 2023 का 29वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की बीच खेला गया। इस मैच में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सीएसके के लिए गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। इन गेंदबाजों के सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज टिक ही नहीं पाए। हैदराबाद की टीम ने सीएसके को जीतने के लिए 135 रनों का छोटा टारगेट दिया, जिसे सीएसके की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। 

सीएसके ने जीता मैच 

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने भी शानदार बैटिंग की। ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे ने आतिशी बल्लेबाजी की। ऋतुराज ने 35 रनों का योगदान दिया। वहीं, कॉन्वे ने 77 रनों की पारी खेली। अजिंक्य रहाणे और अंबाती रायडू ने 9-9 रनों का योगदान दिया।  सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज मैच में प्रभाव छोड़ने में नाकाम साबित हुए। मयंक मारकंडे ही सिर्फ 2 विकेट हासिल कर सके। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बल्लेबाजी में डेवोन कॉन्वे और गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा बड़े मैच विनर बनकर उभरे। इन दो खिलाड़ियों की वजह से ही सीएसके की टीम मैच जीतने में सफल हो पाई। 

बिखरी सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी 

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शुरुआत बहुत ही अच्छी रही। हैरी ब्रूक ने 13 गेंदों में 18 रन बनाए। उनके अलावा 26 गेंदों में 34 रन बनाए। इन दोनों ही खिलाड़ियों के अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया। राहुल त्रिपाठी ने 21 रन बनाए। एडन मार्करम ने 12 रनों का योगदान दिया। मार्को यानसन ने 17 रन की पारी खेली। वॉशिंगटन सुंदर ने 9 रन बनाए। हैदराबाद का कोई भी खिलाड़ी क्रीज पर टिककर बैटिंग नहीं कर पाया। इसी वजह से हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 135 रनों की पारी खेली। 

चेन्नई के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। आकाश सिंह, महेश तीक्षणा और मतीशा पथिराना ने 1-1 विकेट चटकाया। रवींद्र जडेजा के खाते में 3 विकेट गए। ये बॉलर काफी किफायती साबित हुए और इन गेंदबाजों ने सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों को खुलकर स्ट्रोक नहीं लगाने दिए। 

ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड 

आईपीएल में अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 19 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 14 मैचों में सीएसके की टीम ने बाजी मारी है। वहीं, हैदराबाद की टीम सिर्फ 5 मुकाबले ही जीतने में सफल रही है। सीएसके ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चार बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। वहीं, हैदराबाद की टीम ने साल 2016 में डेविड वॉर्नर की अगुवाई में खिताब जीता था। 

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन: 

हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (डब्ल्यू), अभिषेक शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, उमरान मलिक। 

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन: 

ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, शिवम दूबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान), महेश तीक्षणा, तुषार देशपांडे, आकाश सिंह, मथीशा पथिराना। 

Latest Cricket News