A
Hindi News खेल क्रिकेट CSK का कैसा है एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रिकॉर्ड, क्यों RCB के लिए डराने वाले हैं आंकड़े

CSK का कैसा है एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रिकॉर्ड, क्यों RCB के लिए डराने वाले हैं आंकड़े

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन का 68वां मुकाबला लीग स्टेज का सबसे अहम मैच बन गया है जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में भिड़ंत देखने को मिलेगी। इस मैच के परिणाम से ही प्लेऑफ में कौन सी चौथी टीम अपनी जगह को पक्का करेगी इसका फैसला होगा।

Chennai Super Kings- India TV Hindi Image Source : PTI चेन्नई सुपर किंग्स

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में अब तक तीन टीमें प्लेऑफ के लिए अपनी जगह को पक्का कर चुकी हैं तो वहीं चौथी टीम का फैसला इस सीजन के 68वें लीग मुकाबले से होगा। इस मैच में आईपीएल इतिहास की दो बड़ी टीमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां पर अब तक चेन्नई सुपर किंग्स का आरसीबी के खिलाफ आईपीएल में रिकॉर्ड बेहतर ही देखने को मिला है। इस सीजन दूसरी बार दोनों ही टीमों का आमना-सामना होगा, जिसमें पहले मैच में सीएसके ने आरसीबी के खिलाफ 6 विकेट से मुकाबला जीता था।

चेन्नई सुपर किंग्स का अब तक एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऐसा रहा रिकॉर्ड

रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में आईपीएल के 17वें सीजन में खेल रही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का प्रदर्शन काफी उतार-चढ़ाव भरा देखने को मिला है। टीम अभी प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है जिसमें उन्होंने 13 मैचों में से 7 में जीत हासिल की है जबकि 6 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। सीएसके का आरसीबी के खिलाफ एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने 10 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है जबकि 4 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल में आरसीबी के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सर्वाधिक स्कोर 226 रनों का है जो उन्होंने साल 2023 में खेले गए आईपीएल सीजन में बनाया था। वहीं दोनों टीमों का आईपीएल में हेड टू हेड रिकॉर्ड को लेकर बात की जाए तो आरसीबी और सीएसके के बीच अब तक 32 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 21 मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने जीत हासिल की है तो वहीं सिर्फ 10 मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मैच को अपने नाम किया है। आरसीबी ने आखिरी बार साल 2019 में खेले गए आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मात दी थी।

अपने होम ग्राउंड पर आरसीबी अब तक दिखी कमजोर

आईपीएल में खेलने वाली सभी टीमें अपने होम ग्राउंड पर होने वाले मुकाबलों में अधिक मजबूत दिखती हैं तो वहीं आरसीबी के साथ इस मामले में बिल्कुल ही विपरीत परिस्थिति देखने को मिलती है, जिसमें उन्होंने आईपीएल इतिहास में अब तक बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 90 मुकाबले खेले हैं जिसमें वह जहां सिर्फ 42 मैचों में जीत हासिल कर सके तो वहीं उन्हें 43 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। एक सुपर ओवर मैच में आरसीबी ने जरूर जीत हासिल की है। इसके अलावा 4 मैच रद्द रहे हैं।

ये भी पढ़ें

CSK खिलाफ मुकाबले से पहले मुश्किल में RCB, ये खिलाड़ी अचानक छोड़ गया टीम

पाकिस्तान के हेड कोच का वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा बयान, कहा ऐसे टूर्नामेंट करवाना खतरनाक

Latest Cricket News