A
Hindi News खेल क्रिकेट 6.6 फुट लंबे और 140 किलो के क्रिकेटर ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाला बना वेस्टइंडीज का पहला बॉलर

6.6 फुट लंबे और 140 किलो के क्रिकेटर ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाला बना वेस्टइंडीज का पहला बॉलर

दुनिया का सबसे भारी-भरकम क्रिकेटर ने CPL T20 लीग में नया कीर्तिमान रच दिया है। इस गेंदबाज ने आधी टीम को आउट करते हुए लीग में अपना सर्वश्रेष्ठ T20 प्रदर्शन कर डाला और रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा दिया।

Rahkeem Cornwall- India TV Hindi Image Source : GETTY रहकीम कॉर्नवाल

CPL 2024: वेस्टइंडीज में इस समय कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL)  2024 की धूम मची हुई है। वेस्टइंडीज ही नहीं दुनियाभर के क्रिकेटर इस लीग में अपना जलवा बिखेर रहे हैं। इस लीग का 29 अगस्त से आगाज हुआ था जिसमें अब तक 18 मुकाबलें खेले जा चुके हैं। 17 सितंबर को बारबाडोस रॉयल्स और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के बीच केंसिंग्टन ओवल में एक रोमांचक मुकाबला खेला गया जिसमें एक भारी भरकम गेंदबाज ने इतिहास रच दिया। ये गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि वेस्टइंडीज के मशहूर बॉलर रहकीम कॉर्नवाल हैं जिन्होंने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है जो आज से पहले CPL के इतिहास में पहले कभी देखने को नहीं मिला था। 6 फुट 6 इंच लंबे और 140 किलो वजनी रहकीम कॉर्नवाल ने CPL में नया कीर्तिमान बनाया। 

CPL में बना नया इतिहास

दरअसल, बारबाडोस रॉयल्स के गेंदबाज रहकीम कॉर्नवाल ने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और आधी टीम को अकेले ही निपटा दिया। उन्होंने 4 ओवर में महज 16 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए और CPL में नया इतिहास रचा। रहकीम का T20 क्रिकेट में ये सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। 

रहकीम कैरेबियन प्रीमियर लीग के इतिहास में 5 विकेट चटकाने वाले दुनिया के 10वें और वेस्टइंडीज के महज चौथे गेंदबाज बन गए हैं। यही नहीं, CPL के इतिहास में किसी वेस्टइंडीज गेंदबाज का ये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हैं। रहकीम की शानदार गेंदबाजी की बदौलत बारबाडोस रॉयल्स ने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के खिलाफ जीत दर्ज की और CPL 2024 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई।

CPL में बेस्ट बॉलिंग परफॉर्मेंस

  • शाकिब अल हसन- 6 रन देकर 6 विकेट
  • सोहेल तनवीर- 3 रन देकर 5 विकेट
  • मोहम्मद नबी- 15 रन देकर 5 विकेट
  • रहकीम कॉर्नवाल- 16 रन देकर 5 विकेट
  • हेडन वॉल्श- 19 रन देकर 5 विकेट

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी। टीम 19.1 ओवर में 110 रन पर ढेर हो गई। इसके बाद बारबाडोस रॉयल्स ने क्विंटन डि कॉक के शानदार अर्धशतक के दम पर 111 रनों का लक्ष्य महज 11.2 ओवर में हासिल कर लिया। क्विंटन ने 38 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 59 रनों की पारी खेली।

Latest Cricket News