A
Hindi News खेल क्रिकेट Charlie Cassell: इस गेंदबाज ने डेब्यू ODI में ही बनाया अनोखा कीर्तिमान, 7 विकेट लेकर मचा दी सनसनी

Charlie Cassell: इस गेंदबाज ने डेब्यू ODI में ही बनाया अनोखा कीर्तिमान, 7 विकेट लेकर मचा दी सनसनी

Charlie Cassell: स्कॉटलैंड के गेंदबाज चार्ली कैसल ने वनडे इंटरनेशनल में जो कारनामा आज ओमान के खिलाफ किया है, वो इससे पहले कभी नहीं हुआ था। उनका नाम आज इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है।

charlie cassell- India TV Hindi Image Source : @CRICKETSCOTLAND चार्ली कैस ने डेब्यू ODI में ही बनाया अनोखा कीर्तिमान

Charlie Cassell Record: इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कैसा होना चाहिए, अगर ये जानना हो तो इस गेंदबाज से सीखा जा सकता है। स्कॉटलैंड के ​गेंदबाज चार्ली कैसल ने जो काम आज किया है, इससे पहले वनडे इंटरनेशनल में कभी हुआ ही नहीं था। चार्ली कैसल ने अपने पहले ही वनडे इंटरनेशनल में ओमान के खिलाफ 7 विकेट लेकर सनसनी सी मचा दी है। इससे पहले अपने डेब्यू वनडे में किसी भी गेंदबाज ने 6 विकेट तो लिए थे, लेकिन सात के आंकड़े तक कोई भी नहीं पहुंच पाया। यानी 22 जुलाई 2024 की तारीख वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में दर्ज हो गई है। 

चार्ली कैसल ने इंटरनेशनल डेब्यू की पहली दो बॉल पर ही चटका दिए दो विकेट 

चार्ली कैसल कैसल जब स्कॉटलैंड की ओर से ओमान के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने उतरे तो पहले ही ओवर की पहली दो बॉल पर दो विकेट चटका दिए। इससे पहले अपने वनडे डेब्यू में पहली बॉल पर विकेट लेने वाले गेंदबाजों की संख्या 31 की थी जो अब 32 हो गई है। लेकिन किसी भी गेंदबाज ने इससे पहले तक अपने डेब्यू की पहली ही दो बॉल पर विकेट नहीं लिए हैं, ऐसा करने वाले चार्ली कैसल दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। बात यहीं पर खत्म नहीं होती, पहले ओवर में उन्होंने कुल मिलाकर तीन विकेट लिए। इस ओवर में उन्होंने कोई भी रन नहीं दिया। इससे पहले तक ये भी कभी नहीं हुआ था। ये अपने आप में एक आश्चर्य में डालने वाला कीर्तिमान है। जो अब चार्ली कैसल के नाम से जाना और पहचाना जाएगा। 

डेब्यू मैच में सात विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज 

ओमान के खिलाफ खेले जा रहे मैच में स्कॉटलैंड के चार्ली कैसल ने कुल मिलाकर 5.4 ओवर की गेंदबाजी की और उसमें 21 रन देकर सात खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। इसमें एक मेडन ओवर भी शामिल रहा। अब तक वनडे क्रिकेट के इतिहास में कोई भी गेंदबाज अपने डेब्यू वनडे में सात विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाया है, जो काम आज चार्ली कैसल ने कर दिया है। यही कारण रहा कि ओमान की टीम 50 ओवर के मुकाबले में केवल 21.4 ओवर की ही गेंदबाजी कर पाई और सभी विकेट खोलकर केवल 91 रन ही बना सकी। एक तरह से चार्ली कैसल ने कहर बरपाने का काम किया। 

यह भी पढ़ें 

Asia 2024: श्रीलंकाई खिलाड़ी ने बनाया बहुत बड़ा कीर्तिमान, एशिया कप में लगा दी सिक्स की झड़ी

WTC Points Table: वेस्टइंडीज को हराकर इंग्लैंड ने मारी लंबी छलांग, पाकिस्तान पर मंडराया खतरा

Latest Cricket News