A
Hindi News खेल क्रिकेट चैंपियंस ट्रॉफी और भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से स्टार प्लेयर बाहर, टीम को लगा तगड़ा झटका

चैंपियंस ट्रॉफी और भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से स्टार प्लेयर बाहर, टीम को लगा तगड़ा झटका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। पिछली चार बार से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये सीरीज जीती है।

Cameron Green- India TV Hindi Image Source : GETTY Cameron Green

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी। लेकिन इससे पहले ही ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन चोटिल होने की वजह से भारत के खिलाफ सीरीज और चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो गए हैं। ग्रीन ने पिछले से अच्छा प्रदर्शन किया था और टीम को अपने दम पर कई मुकाबले जिताए थे। 

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में लगी चोट

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में कैमरून ग्रीन चोटिल हो गए थे। इसके बाद उन्हें स्कैन में उन्हें स्ट्रेस फ्रैक्चर का पता चला और अब उन्हें पीठ की सर्जरी का ऑपरेशन करवाने की विकल्प चुना है। अब उन्हें ठीक होने में कम से 6 महीने लग जाएंगे। इसी वजह से वह भारत के खिलाफ होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर हो गए हैं। उनका चैंपियंस ट्रॉफी और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होना भी लगभग तय है। क्योंकि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान की धरती पर फरवरी में होना है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की रिपोर्ट के मुताबिक उनका आईपीएल में भी खेलने पर खतरा मंडरा रहा है। 

भारत के खिलाफ सीरीज में खलेगी कमी

कैमरून ग्रीन के बाहर होने से ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है, क्योंकि ग्रीन बेहतरीन गेंदबाजी और मिडिल ऑर्डर में दमदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया को उनकी कमी भारत के खिलाफ सीरीज में खलेगी। ग्रीन को वही इंजरी हुई है, जो ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन और भारतीय फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह को हुई थी। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

कैमरून ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2020 में टेस्ट में डेब्यू किया था। इसके बाद से ही वह टीम की अहम कड़ी बन गए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक कुल 28 टेस्ट मैचों में 1377 रन और 35 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने दो शतक और 6 अर्धशतक भी लगाए हैं। ग्रीन ऑस्ट्रेलिया के लिए 28 वनडे और 13 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: 

ODI सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा, दिल्ली कैपिटल्स के युवा प्लेयर को भी मिला मौका

भारत के खिलाफ इन 2 मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्क्वाड का ऐलान, ये खिलाड़ी अचानक बना कप्तान

Latest Cricket News