A
Hindi News खेल क्रिकेट BGT से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी पूरे सीरीज से हो सकता है बाहर

BGT से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी पूरे सीरीज से हो सकता है बाहर

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लग सकता गै। एक स्टार खिलाड़ी पूरी सीरीज से बाहर हो सकता है।

Australia Cricket- India TV Hindi Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 23 नवंबर से खेला जाएगा। टीम इंडिया इस सीरीज से पहले काफी शानदार फॉर्म में भी नजर आ रही है। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम से सीरीज शुरू होने से पहले तगड़ा झटका लगा है। टीम का एक स्टार खिलाड़ी भारत के खिलाफ पूरी सीरीज से बाहर हो सकता है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि कैमरून ग्रीन हैं। कैमरून ग्रीन इंजरी के कारण इस सीरीज के मिस कर सकते हैं।

कब चोटिल हुए थे ग्रीन

ऑस्ट्रेलिया टीम ने हाल ही में इंग्लैंड का दौरा किया था। जहां ग्रीन चोटिल हो गए थे। इस सीरीज के दौरान चोटिल होने के कारण इस बात की पूरी संभावना है कि वह सर्जरी करवाएंगे और उनकी पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर के लिए एक बड़ी सर्जरी हो सकती है। अगर वह सर्जरी के लिए जाते हैं तो यह होना लगभग तय है कि वह भारत के खिलाफ पूरे सीरीज से बाहर हो जाए। उन्हें अपने करियर के शुरुआत में भी स्ट्रेस फ्रैक्चर से गुजरना पड़ा है। यही कारण है कि उन्हें इस सर्जरी के बाद रिकवर होने में भी काफी समय लग सकता है।

ग्रीन के पास और भी विकल्प मौजूद

रिपोर्ट्स के अनुसार ग्रीन बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले सर्जरी के लिए जा सकते हैं। हालांकि उनके पास विकल्प यह भी है कि वह इस सीरीज के दौरान अपनी सर्जरी को टाल दें और भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान इंजरी के साथ खेले, लेकिन ऐसी स्थिति में वह एक ऑलराउंडर के रूप में नहीं खेल सकेंगे। उन्हें सिर्फ एक बल्लेबाज के रूप में खेलना होगा क्योंकि अगर वह गेंदबाजी करते हैं तो उनकी इंजरी काफी ज्यादा बढ़ जाएगी। जोकि उनके आने वाले करियर के लिए काफी खतरनाक हो सकती है। ग्रीन ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए काफी ज्यादा जरूरी हैं। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस मुद्दे को लेकर अभी तक कुछ भी साफ नहीं कहा गया है। ग्रीन भारत के खिलाफ काफी अच्छा खेल पहले भी दिखा चुके हैं। ऐसे में उनका बाहर होना टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत है।

यह भी पढ़ें

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले इस टूर्नामेंट में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, नोट कर लीजिए टाइम और शेड्यूल

टीम इंडिया का हुआ ऐलान, T20 वर्ल्ड कप जीतने वाला ये खिलाड़ी बना कप्तान

Latest Cricket News