A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2024: सुपर-8 में इस टीम की बढ़ गईं मुश्किलें, चोटिल हो गया धाकड़ प्लेयर

T20 World Cup 2024: सुपर-8 में इस टीम की बढ़ गईं मुश्किलें, चोटिल हो गया धाकड़ प्लेयर

T20 World Cup 2024: सुपर-8 में वेस्टइंडीज की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ हार मिली है। इस मैच में वेस्टइंडीज का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है।

Brandon King- India TV Hindi Image Source : GETTY Brandon King

West Indies Cricket Team: ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 राउंड के मुकाबले शुरू हो चुके हैं। लेकिन वेस्टइंडीज की टीम को अपने पहले मुकाबले में ही हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के खिलाफ 8 विकेट से शिकस्त मिली। अब वेस्टइंडीज को सुपर-8 में साउथ अफ्रीका और अमेरिका से मैच खेलने हैं और उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में दोनों मुकाबले जीतने होंगे। लेकिन इससे पहले ही वेस्टइंडीज के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। 

बल्लेबाज ब्रेंडन किंग हुए चोटिल

इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाज ब्रेंडन किंग को साइड स्ट्रेन के कारण रिटायर हर्ट होना पड़ा। पांचवें ओवर में सैम करन की गेंद पर हिट करने के बाद वह दर्द से गिर पड़े। इसके बाद वह ग्राउंड से बाहर चले गए। उन्होंने मैच में 12 गेंदों में 23 रन बनाए और वह अच्छी लय में नजर आ रहे थे। लेकिन चोटिल होने की वजह से उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने अपने बयान में पुष्टि की है कि वह साइड स्ट्रेन का सामना कर रहे हैं।  

ठीक होने में लग सकता है एक हफ्ते का समय

साइड स्ट्रेन को ठीक होने में लगभग एक हफ्ते से ज्यादा का समय लगता है। अगर ब्रेंडन किंग की चोट ठीक नहीं हो पाती है, तो उनका टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाकी बचे हुए मैचों में खेलना मुश्किल होगा। अगर वह ठीक नहीं हो पाते हैं, तो वेस्टइंडीज के पास आंद्रे फ्लेचर, काइल मेयर्स, फैबियन एलन, हेडन वॉल्श जूनियर और मैथ्यू फोर्ड के तौर पर पांच रिजर्व प्लेयर्स हैं। इनमें से किसी एक को चांस मिल सकता है। 

वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने कही ये बात

वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने कहा कि हां, थोड़ी चिंता की बात है लेकिन उम्मीद है कि वह अगले गेम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। हम जानते हैं कि वह हमारे लिए कितना अहम खिलाड़ी है। वेस्टइंडीज ने ग्रुप स्टेज में अच्छा प्रदर्शन किया था और लगातार चार मुकाबले जीतकर सुपर-8 में जगह पक्की की थी। लेकिन टीम को सुपर-8 के पहले मैच में हार झेलनी पड़ी। वेस्टइंडीज ने साल 2012 और साल 2016 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता हुआ है। 

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, इस युवा खिलाड़ी की हुई एंट्री, बदल गया स्क्वॉड

खत्म हुआ इंतजार! BCCI ने किया नए शेड्यूल का ऐलान, भारत का दौरा करेंगी ये 3 टीम

Latest Cricket News