A
Hindi News खेल क्रिकेट IND v AUS: टीम इंडिया के स्क्वाड में नहीं मिला इन स्टार खिलाड़ियों को मौका? ऑस्ट्रेलिया दौरा करेंगे मिस

IND v AUS: टीम इंडिया के स्क्वाड में नहीं मिला इन स्टार खिलाड़ियों को मौका? ऑस्ट्रेलिया दौरा करेंगे मिस

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम चुन ली गई है। इस दौरे पर भारतीय टीम बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेलेगी जिसमें 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। इस दौरे के लिए भारतीय टीम में कई स्टार खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है।

ind vs aus- India TV Hindi Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जानी है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में इस बार दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी जिसके लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। दिल्ली के तेज गेंदबाज हर्षित राणा और आंध्र के आलराउंडर नीतीश रेड्डी को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित शर्मा की अगुआई वाली 18 सदस्यीय भारतीय टीम में पहली बार शामिल किया गया है। 

हैरान करने वाली बात ये है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए चुनी गई टीम में मोहम्मद शमी को शामिल नहीं किया गया है। मोहम्मद शमी लगभग 1 साल से चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं। उनकी टखने की सर्जरी हुई थी जिससे उबरने में उन्हें लंबा वक्त लग गया। हालांकि कुछ दिन पहले तक उम्मीद जताई जा रही थी कि शमी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी तक फिट हो सकते हैं लेकिन अब साफ हो गया हैं कि धाकड़ गेंदबाज को मैदान पर वापसी करने में वक्त लगेगा। शमी के अलावा कुलदीप यादव को भी टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। उन्हें चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया दौरा मिस करना पड़ेगा।

स्टार स्पिनर बाहर 

दरअसल, कुलदीप यादव को कमर की चोट के लिए लंबे समय तक रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई है। ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए चुनी गई टीम से अक्षर पटेल को बाहर कर दिया गया है। पुणे में चल रहे टेस्ट में 11 विकेट लेने वाले वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया गया है। इस दौरे के लिए ऋतुराज गायकवाड़ के नाम की भी चर्चा चल रही थी लेकिन उन्हें भी मौका नहीं दिया गया है क्योंकि उन्हें पहले ही ऑस्ट्रेलिया टूर पर जाने वाली भारत की ए टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया गया था। लंबे समय से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा की भी टीम में वापसी नहीं हो पाई। पिछले 2 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पुजारा ने बल्ले से अहम योगदान दिया था। 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत की टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नीतीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर। 

रिजर्व: मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद। 

यह भी पढ़ें:

भारत-अफगानिस्तान मैच में खड़ा हुआ बवाल, अंपायर के फैसले से अफगान खेमा हुआ गुस्सा

IND-A vs AFG-A: भारत को हराकर इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में पहली बार पहुंचा अफगानिस्तान

Latest Cricket News