A
Hindi News खेल क्रिकेट बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की टीम को लेकर बड़ा अपडेट, 16 महीने बाद हो पाएगी भरोसेमंद खिलाड़ी की वापसी?

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की टीम को लेकर बड़ा अपडेट, 16 महीने बाद हो पाएगी भरोसेमंद खिलाड़ी की वापसी?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 नवंबर से पर्थ में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आगाज होगा। इस सीरीज में कुल 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। फिलहाल टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है।

Cheteshwar Pujara- India TV Hindi Image Source : GETTY चेतेश्वर पुजारा

IND vs AUS: भारत-न्यूजीलैंड सीरीज के बीच बड़ा अपडेट सामने आया है। भारतीय टीम पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से खेलेगी। सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में 1 नवंबर से खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत खेली जाने वाली इस सीरीज में लंबे समय बाद दोनों टीमें 5 टेस्ट मैच खेलने जा रही हैं। ऐसे में दोनों टीमें इस सीरीज के लिए जमकर तैयारी कर रही हैं।

इस बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। ऐसी खबरें हैं कि जल्द ही इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है। संभावना जताई जा रही है कि सिलेक्टर्स  28 अक्टूबर को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर सकते हैं। अभी तक ये साफ नहीं हो पाया कि कौन-कौन इस दौरे के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होगा। सवाल ये भी उठ रहा है कि लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा की क्या टीम में वापसी हो पाएगी। हाल ही में पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए छत्तीसगढ़ के खिलाफ 383 गेंदों पर 234 रनों की पारी खेली। इसके बाद से ही पुजारा का नाम हर तरफ छाया है।

ऑस्ट्रेलिया में शानदार रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के पिछले 2 दौरों पर चेतेश्वर पुजारा ने कमाल का प्रदर्शन किया था और सीरीज जिताने में अहम भूमिका अदा की थी। ऐसे में अजीत अगरकर और उनकी टीम पुजारा के अनुभव को ध्यान में रखते हुए उनके नाम पर विचार कर सकती है। 36 साल के पुजारा 2018-19 सीरीज में 521 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। इसके तीन साल बाद फिर से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने बल्ले से प्रभावित किया और 271 रन बनाए। 

पुजारा ने पिछले साल जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद से भारत के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। हालांकि रन बनाने की उनकी भूख अभी भी शांत नहीं हुई है। यही वजह है कि वह लगातार घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं और बल्ले से योगदान दे रहे हैं। पुजारा ने इस साल इंग्लैंड में काफी वक्त काउंटी क्रिकेट में बिताया है जिसका फायदा उन्हें रणजी ट्रॉफी में मिल रहा है।

(Inputs- PTI)

यह भी पढ़ें:

ODI सीरीज के लिए टीम का ऐलान, इमर्जिंग एशिया कप में तबाही मचा रहे धाकड़ बल्लेबाज को मिला मौका

धाकड़ बल्लेबाज ने रच दिया इतिहास, बांग्लादेश के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Latest Cricket News