A
Hindi News खेल क्रिकेट Exclusive: बिहार को जल्द मिलेंगे दो इंटरनेशनल स्तर के क्रिकेट स्टेडियम, इन दो शहरों में काम जारी

Exclusive: बिहार को जल्द मिलेंगे दो इंटरनेशनल स्तर के क्रिकेट स्टेडियम, इन दो शहरों में काम जारी

बिहार में क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश तिवारी ने इस बात की जानकारी दी है कि बिहार को जल्द ही इंटरनेशनल स्तर के क्रिकेट स्डेडियम दो शहरों में मिलने जा रहा है।

भारत में क्रिकेट सबसे बड़ा खेल है। देश के हर शहर और राज्य में करोड़ों क्रिकेट फैंस हैं, लेकिन जब भी क्रिकेट का नाम बिहार के साथ जोड़ा जाता है। तब एक ऐसी तस्वीर सामने आती है जैसे कि मानो इस राज्य में क्रिकेट का कोई क्रेज बचा ही ना हो। आज देश के लगभग सभी राज्यों में इंटरनेशनल स्तर के क्रिकेट स्टेडियम मौजूद है। लेकिन बिहार के पास एक भी इंटरनेशनल स्तर का स्टेडियम नहीं है। इन्हीं तस्वीरों तो बिहार क्रिकेट एसोसिएशन बदलने की राह पर चल पड़ा है। बिहार में क्रिकेट से जुड़ी सभी समस्याओं पर इंडिया टीवी के साथ बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने चर्चा की है। जहां उन्होंने इस बात का खुलासा भी किया है कि बिहार को कब तक इंटरनेशनल स्तर का क्रिकेट स्टेडियम दे दिया जाएगा।

मोइन उल हक क्रिकेट स्टेडियम की स्थित पर कही ये बात

इस साल जनवरी के महीने में बिहार में एक रणजी का मुकाबला खेला गया। जहां बिहार की टीम का सामना मुंबई की टीम से हुआ। इस मुकाबले का आयोजन पटना के मोइन उल हक क्रिकेट स्टेडियम में किया गया था। उस दौरान स्टेडियम का हालत पूरी तरह से खराब थी। सीटिंग एरिया में बैठने के लिए सीट नहीं थे। जब बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश तिवारी से इंडिया ने टीवी ने इस पर सवाल किए तो उन्होंने बताया कि पांच महीने पहले उनके पास यह स्टेडियम आया और वह 2 महीने के अंदर इस स्टेडियम के पुनर्निर्माण का काम शुरू कर देंगे। वहीं उनकी पूरी कोशिश है कि पटना का यह स्टेडियम दो सालों के अंदर बनकर पूरी तरह से तैयार हो जाए। इस स्टेडियम में फिर से रणजी का मुकाबला खेला जाना है। जिसके कारण अभी काम शुरू नहीं किया गया है।

कब बनेगा नया इंटरनेशनल स्टेडियम?

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश तिवारी ने इस बात का भी खुलासा किया कि बिहार के राजगीर में एक नए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण जारी है। जिसके अगले साल तक तैयार कर दिया जाएगा। इस स्टेडियम का निर्माण कार्य काफी लंबे समय से जारी है। उन्होंने यह भी कहा कि वह चाह रहे हैं कि बिहार का पहला इंटरनेशनल क्रिकेट मैच अगले साल तक राजगीर में ही खेला जाए। उन्होंने यह भी बताया कि राजगीर बिहार का टूरिस्ट प्लेस है और खिलाड़ियों के लिए वहां पर पूरी सुविधा मौजूद है। उन्होंने यह भी कहा कि राजगीर में बन रहे इस स्टेडियम का उद्घाटन 3 से 4 महीनों में हो जाएगा। ऐसे में कुल मिलकर देखा जाए तो बिहार को आने वाले दो सालों के अंदर दो इंटरनेशनल स्तर के क्रिकेट स्टेडियम मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ें

IND vs NZ: शतक से चूके फिर भी रच दिया कीर्तिमान, कीवी बल्लेबाज ने हासिल किया खास मुकाम

कमबैक हो तो ऐसा, चौथे ही मुकाबले में अनिल कुंबले के क्लब में शामिल हुए सुंदर

Latest Cricket News