A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG vs SL: इंग्लैंड पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, कप्तान बेन स्टोक्स टेस्ट सीरीज से बाहर

ENG vs SL: इंग्लैंड पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, कप्तान बेन स्टोक्स टेस्ट सीरीज से बाहर

ENG vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज पहले इंग्लैंड पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को लेकर एक बड़ी खबर आई है जिसने इंग्लैंड के खेमें को टेंशन में डाल दिया है। दरअसल, स्टोक्स लंका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

ECB- India TV Hindi Image Source : GETTY बेन स्टोक्स

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स लंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। स्टोक्स को द हंड्रेड टूर्नामेंट में हैमस्ट्रिंग की चोट लगी जिसके कारण उन्हें टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा है। स्टोक्स को रविवार को मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के खिलाफ नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए हंड्रेड में खेलते हुए चोट लगी थी। इस मैच में सिंगल चुराने के दौरान वह चोटिल हो गए। इसके बाद उन्हें बैसाखी के सहारे टीम डगआउट में वापस लाया गया।

स्टोक्स का मंगलवार को स्कैन हुआ जिसमें चोट की गंभीरता का पता चला। बता दें, 21 अगस्त से इंग्लैंड की टीम मैनचेस्टर में श्रीलंका के तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज करेगी। स्टोक्स इस सीरीज के एक भी मैच में बतौर कप्तान अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे। ऐसे में एक साल से अधिक समय से स्टोक्स के उप-कप्तान ओली पोप इस सीरीज के लिए पूर्ण कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। 

इस दौरे से होगी वापसी

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपने बयान में कहा कि स्टोक्स इंग्लैंड के पाकिस्तान के दौरे में वापसी का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं, जिसका आगाज 7 अक्टूबर को मुल्तान में शुरू होगा। जैक क्रॉली, जो उंगली की चोट के कारण श्रीलंका सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे, भी अपनी वापसी के लिए पाकिस्तान दौरे को लक्ष्य बना रहे हैं। इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी टीम में स्टोक्स की जगह किसी और को शामिल नहीं करने का फैसला किया है। स्टोक्स की गैरमौजूदगी में, जॉर्डन कॉक्स नंबर 6 पर बतौर बल्लेबाज अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। वहीं, मेजबान टीम मैथ्यू पॉट्स या ओली स्टोन में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज का चयन कर सकती है।

श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट टीम इस प्रकार है: गस एटकिंसन, शोएब बशीर, हैरी ब्रुक, जॉर्डन कॉक्स, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, जो रूट, जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), ओली स्टोन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

श्रीलंका के इंग्लैंड दौरे का शेड्यूल इस प्रकार है:

  • पहला टेस्ट: ओल्ड ट्रैफर्ड, 21-25 अगस्त 
  • दूसरा टेस्ट: लॉर्ड्स, 29 अगस्त-2 सितंबर 
  • तीसरा टेस्ट: द ओवल, 6-10 सितंबर

Latest Cricket News