A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत बनाम न्यूजीलैंड: पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ घातक खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट का ऐलान; टीम को लगा तगड़ा झटका

भारत बनाम न्यूजीलैंड: पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ घातक खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट का ऐलान; टीम को लगा तगड़ा झटका

IND vs NZ: भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 16 अक्टूबर को खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 62 मैच हुए हैं, जिसमें से 22 में भारत ने जीत हासिल की है और 17 में न्यूजीलैंड ने बाजी मारी है।

New Zealand Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY New Zealand Cricket Team

India vs New Zealand Test Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 16 अक्टूबर के बेंगलुरु के मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ही न्यूजीलैंड की टीम को तगड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज बेन सियर्स चोटिल होने की वजह से भारत के खिलाफ होने वाली पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

बेन सियर्स ने न्यूजीलैंड के लिए खेला एक टेस्ट

बेन सियर्स को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान बाएं घुटने में दर्द का अनुभव हुआ। इसके बाद उनका स्कैन करवाया गया। स्कैन में उनके मेनिस्कस में दरार का पता। इससे उनके भारत आने में देरी हुई। फिर मेडिकल सलाह के बाद उन्हें सीरीज से बाहर करने का फैसला लिया गया। चोट के इलाज और रिहैबिलिटेशन पर कोई सलाह उचित समय पर दी जाएगी। सियर्स ने अभी तक न्यूजीलैंड के लिए सिर्फ एक ही टेस्ट मैच खेला है, जिसमें वह पांच विकेट ही ले पाए। 

जैकब डफी को मिला मौका

बेन सियर्स के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया गया है। उनकी जगह जैकब डफी को स्क्वाड में शामिल किया गया है। डफी ने पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए दमदार प्रदर्शन किया है। उनके नाम पर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 299 विकेट दर्ज हैं। उन्होंने अभी तक न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन वह टीम के लिए 6 वनडे और 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। 

भारत में न्यूजीलैंड ने जीते हैं सिर्फ दो टेस्ट

न्यूजीलैंड की टीम कभी भी भारत में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। भारत में न्यूजीलैंड ने अभी तक कुल 36 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से टीम सिर्फ दो में ही जीत हासिल कर पाई है और 17 में हार मिली है। इस बार न्यूजीलैंड की कमान टॉम लैथम के हाथों में है। टिम साउदी के कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें कप्तान बनाया गया। 

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड का टेस्ट स्क्वाड: 

डेवोन कॉनवे, टॉम लैथम (कप्तान), विल यंग, ​​केन विलियमसन, माइकल ब्रेसवेल, डेरिल मिशेल, रचिन रवींद्र, ग्लेन फिलिप्स, टॉम ब्लंडेल, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, मैट हेनरी, जैकब डफी, एजाज पटेल , विलियम ओ'रूर्के। 

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तानी कप्तान फातिमा सना की आंखों से नहीं रुके आंसू, राष्ट्रगान के दौरान हुईं भावुक; देखें VIDEO

Women T20 World Cup: इतनी बार सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, सभी एडिशन में ऐसा रहा प्रदर्शन

Latest Cricket News