A
Hindi News खेल क्रिकेट मुल्तान में अंग्रेजों को लगा करारा झटका, पाकिस्तान की पारी खत्म होते ही टेंशन में टीम

मुल्तान में अंग्रेजों को लगा करारा झटका, पाकिस्तान की पारी खत्म होते ही टेंशन में टीम

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट पाकिस्तान के खिलाफ ​फील्डिंग करते वक्त चोटिल हो गए, इसलिए वे बल्लेबाजी के लिए भी नहीं उतर पाए।

Ben Duckett- India TV Hindi Image Source : AP मुल्तान में अंग्रेजों को लगा करारा झटका, पाकिस्तान की पारी खत्म होते ही टेंशन में टीम

Ben Duckett Injury: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में खेला जा रहा टेस्ट मुकाबला अब काफी रोचक दौर में पहुंच चुका है। पाकिस्तान ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 550 से भी ज्यादा का स्कोर खड़ा कर दिया। इस बीच जब पाकिस्तान का आखिरी विकेट गिरा तो इंग्लैंड को खुश होना चाहिए था, लेकिन तभी उसे एक बड़ा झटका लगा, जो टीम के लिए टेंशन का सबब बन सकता है। पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टेस्ट का अभी दूसरा ही दिन चल रहा है। 

पाकिस्तान के तीन बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ जमाया शतक 

मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम की ओर तीन ​बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली और टीम का स्कोर 500 से पार ले जाने में बड़ी भूमिका निभाई। पहले सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने 102 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके बाद कप्तान शान मसूद ने तो 151 रन ठोक दिए। इसके बाद सलमान अली आगा ने भी मौके का फायदा उठाया और 104 रन बना दिए। इस बीच टीम का स्कोर 556 रन तक पहुंच गया। 

बेन डकेट पारी की आ​खिरी बॉल पर हो गए चोटिल 

जब टीम के आखिरी बल्लेबाज के रूप में अबरार अहमद आउट हुए तो उन्हें जो रूट की बॉल पर बेन डकेट ने कैच आउट किया। लेकिन कैच लेते वक्त बॉल उनके हाथ में कहीं लगी, इससे उनके चोट लगी। इंग्लैंड की पारी शुरू होने से पहले ही इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि बेन डकेट टीम के लिए ओपनिंग शायद नहीं कर पाएंगे। हुआ भी ऐसा ही। इंग्लैंड की ओर से जैक क्रॉले के साथ कप्तान ओली पोप को आना पड़ा। अमूमन जब बेन डकेट और जैक क्रॉले पारी का आगाज करते हैं, तब ओली पोप तीसरे नंबर पर आते हैं। लेकिन इस बीच अब ओली पोप को पहले आना पड़ा।

ओली पोप शून्य पर आउट होकर लौटे पवेलियन

बतौर सलामी बल्लेबाज ओली पोप कुछ भी  नहीं कर पाए। वे पारी के दूसरे ही ओवर में बिना खात खोले नसीम शाह का शिकार बन गए। इसके बाद बेन डकेट तीसरे नंबर पर भी बल्लेबाजी के लिए नहीं आ पाए और नंबर तीन पर जो रूट को आना पड़ा। यानी पाकिस्तान पहले ही 550 से ज्यादा रन बना चुका है। उसके बाद बेन डकेट चोटिल हैं और कप्तान ओली पोप सस्ते में आउट हो गए। इससे टीम पर संकट और भी गहरा गया है। यानी अब यहां से मैच को बचा पाना इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होगा। हां, इतना जरूर है कि सामने चुंकि पाकिस्तानी टीम है तो कभी भी कुछ भी हो सकता है। देखना होगा कि मैच जैसे जैसे आगे बढ़ता है, क्या कुछ होता है। 

यह भी पढ़ें 

विराट कोहली के बिल्कुल करीब पहुंचे सूर्यकुमार यादव, क्या दिल्ली टी20 मैच में करेंगे एक और कारनामा

दो साल में इतनी बदल गई टीम इंडिया, दिल्ली में एक ही खिलाड़ी खेलेगा दोबारा T20I मुकाबला

Latest Cricket News