A
Hindi News खेल क्रिकेट BCCI ने T20 सीरीज के लिए स्क्वाड का किया ऐलान, इन 15 प्लेयर्स को मिली जगह; ये खिलाड़ी कप्तान

BCCI ने T20 सीरीज के लिए स्क्वाड का किया ऐलान, इन 15 प्लेयर्स को मिली जगह; ये खिलाड़ी कप्तान

Indian Team: बीसीसीआई ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम में युवा और अनुभवी प्लेयर्स को चांस मिला है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Indian Cricket Team

India vs Bangladesh T20 Series: बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए बीसीसीआई ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इसके लिए कप्तानी की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव को मिली है। वहीं टीम में मयंक यादव को पहली बार शामिल किया गया है। भारतीय टी20 टीम में कुल 15 प्लेयर्स को चांस मिला है। किसी भी खिलाड़ी को उपकप्तान नहीं बनाया गया है। 

टीम में दो विकेटकीपर्स को मिला मौका 

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में दो विकेटकीपर्स को मौका मिला है। इनमें संजू सैमसन और जितेश शर्मा शामिल हैं। संजू भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं और उनके पास अनुभव भी है। वहीं पिछले कुछ समय से जब भी जितेश को चांस मिला है। वह उस पर खरे उतरे हैं। फिनिशर के तौर पर टीम में रिंकू सिंह को जगह मिली है। 

इन बल्लेबाजों को स्क्वाड में मिली जगह

भारतीय स्क्वाड में ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे को मौका मिला है। ये प्लेयर्स बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी से भी योगदान देने में माहिर प्लेयर हैं। बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजी का दारोमदार काफी हद सूर्यकुमार यादव, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह और नितीश कुमार रेड्डी पर निर्भर करेगा। अभिषेक भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक शतक लगा चुके हैं और विस्फोटक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। 

वरुण चक्रवर्ती की हुई वापसी

भारतीय टी20 टीम में लबे समय बाद वरुण चक्रवर्ती की वापसी हुई है। उन्होंने भारत के लिए साल 2021 में आखिरी T20I मैच खेला था। वहीं आईपीएल 2024 में कमाल का प्रदर्शन करने वाले मयंक यादव को टीम में चांस मिला है। लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेलने वाले मयंक ने 150 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की गति से गेंद फेंकी थी और अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे थे। 

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड: 

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और मयंक यादव

Latest Cricket News