A
Hindi News खेल क्रिकेट BCCI ने किया टेस्ट स्क्वाड का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह; श्रेयस अय्यर हुए बाहर

BCCI ने किया टेस्ट स्क्वाड का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह; श्रेयस अय्यर हुए बाहर

IND vs BAN 1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा को मिली है।

Indian Team- India TV Hindi Image Source : TWITTER Indian Team

India vs Bangladesh 1st Test: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट मुकाबला 19 सितंबर को खेला जाएगा। अब पहले टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई ने टेस्ट स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम की कमान रोहित शर्मा को मिली है। इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं थे। अब उनकी भी वापसी हुई है। खास बात ये है कि स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को स्क्वाड में मौका नहीं मिला है। 

ऋषभ पंत की हुई वापसी

टीम इंडिया में दो विकेटकीपर्स को मौका मिला है। इनमें ऋषभ पंत और ध्रुव जुरेल शामिल हैं। पंत का दिसंबर 2022 में कार एक्सीडेंट हो गया था। उसके बाद से वह टेस्ट टीम से बाहर हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए आखिरी टेस्ट मैच साल 2022 में खेला था। अब उनकी वापसी हुई है। मिडिल ऑर्डर में वह टीम इंडिया की अहम कड़ी हैं। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को मैच जिताए हैं। 

4 स्पिनर्स को मिला मौका

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव सहित चार स्पिनर्स को मौका मिला है। पहला टेस्ट मैच चेन्नई के मैदान पर होना है और चेन्नई की पिच स्पिनर्स की मददगार होती है। इसी वजह से स्क्वाड में चार स्पिनर्स रखे गए हैं। अश्विन और जडेजा की जोड़ी गेंदबाजी के अलावा निचले क्रम पर बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है। 

आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलने वाले यश दयाल को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में मौका मिला है। दूसरी तरफ इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलने वाले केएल राहुल को भी बांग्लादेश के खिलाफ चांस मिला है। भारतीय सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में युवा और अनुभवी प्लेयर्स को मौका दिया है। 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड: 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

यह भी पढ़ें: 

जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में किया बड़ा करिश्मा, मैच में 25 रन बनाते ही अब इस दिग्गज को छोड़ा पीछे

AFG vs NZ: अफगानिस्तानी टीम के लिए आई बुरी खबर, चोटिल हो गया स्टार बल्लेबाज

Latest Cricket News