A
Hindi News खेल क्रिकेट बांग्लादेश ने किया अपने स्क्वाड का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली टी20 टीम की कप्तानी

बांग्लादेश ने किया अपने स्क्वाड का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली टी20 टीम की कप्तानी

महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश की टीम ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस टीम में 15 खिलाड़ियों को मौका मिला है। बांग्लादेश अपना पहला मुकाबला 03 अक्टूबर को स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलेगा।

bangladesh cricket team- India TV Hindi Image Source : GETTY बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम

महिलाओं के टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस बार यूएई में किया जा रहा है। पहले यह टूर्नामेंट बांग्लादेश में खेला जाना था, लेकिन वहां हुए हिंसक प्रदर्शन के कारण इस टूर्नामेंट को वहां से शिफ्ट कर दिया गया। हालांकि टूर्नामेंट के होस्टिंग राइट्स अभी भी उन्हीं के पार है। इसी बीच बांग्लादेश की टीम ने महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। उन्होंने इसके लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। टीम में कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं। इस टीम की कप्तानी निगार सुल्ताना के हाथों में है।

टीम में स्पिनरों का दबदबा

बांग्लादेश के इस स्क्वाड में स्पिन खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला है। इस 15 खिलाड़ियों की टीम में कई बाएं और दाएं हाथ के साथ-साथ ऑफ-ब्रेक और लेग-ब्रेक विकल्प भी शामिल हैं। टीम में नाहिदा अख्तर, शोर्ना अख्तर, राबेया, सुल्ताना खातून और फाहिमा खातून जैसे स्पिनर मौजूद हैं। दूसरी ओर, बात करें तेज गेंदबाजों के बारे में तो मारूफा अख्तर, जहांआरा आलम, रितु मोनी और शोभना मोस्टरी टीम का हिस्सा हैं।

इन टीमों से होगा मैच

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बांग्लादेश की टीम को ग्रुप बी का हिस्सा बनाया गया है। ग्रुप ही में इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड टीम शामिल है। उनके लिए इन टीमों के खिलाफ मुकाबला करना आसान नहीं होगा। बांग्लादेश के लिए वर्ल्ड कप के इतिहास में साल 2014 सबसे सफल रहा था। इस वर्ल्ड कप में उन्हें अपना पहला मुकाबला 3 अक्टूबर को खेलना है। जहां उनका सामना स्कॉटलैंड की टीम से होगा। इस मैच का आयोजन शारजाह में किया जाएगा। जहां बांग्लादेश की टीम स्कॉटलैंड को हलके में लेने की भूल नहीं करेगी। स्कॉटलैंड की हाल के समय में काफी शानदार फॉर्म में चल रही है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश का पूरा स्क्वाड

निगार सुल्ताना (कप्तान), नाहिदा अख्तर, मुर्शिदा खातून, शोर्ना अख्तर, मारुफा अख्तर, राबेया, रितु मोनी, शोभना मोस्टोरी, दिलारा अख्तर (विकेटकीपर), सुल्ताना खातून, जहांआरा आलम, फाहिमा खातून, ताज नेहर, दिशा बिस्वास, शाति रानी

यह भी पढ़ें

IND vs BAN: बांग्लादेश के स्पिन अटैक से कैसे निपटेगी टीम इंडिया, एक दिन पहले ही हो गया खुलासा

IND vs BAN: क्या चेन्नई टेस्ट में है बारिश की आशंका, खराब हो सकता है मैच का मजा

Latest Cricket News