A
Hindi News खेल क्रिकेट PAK vs BAN 1st Test: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को बुरी तरह से धोया, उन्हीं की सरजमीं पर बना डाला रिकॉर्ड

PAK vs BAN 1st Test: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को बुरी तरह से धोया, उन्हीं की सरजमीं पर बना डाला रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। दोनों टीमों के बीच खेले जा पहले टेस्च मैच में पाकिस्तान की टीम काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है।

pakistan vs bangladesh- India TV Hindi Image Source : AP पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। इस सीरीज का पहला मैच पाकिस्तान के रावलपिंडी में खेला जा रहा है। जहां पाकिस्तान की टीम पर बांग्लादेश काफी हावी नजर आ रहा है। बांग्लादेश इस मुकाबले में काफी हावी नजर आ रहा है। इसी बीच बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ लीड हासिल करने के साथ ही एक खास रिकॉर्ड बनाया है। बांग्लादेश के लिए यह इस टेस्ट मैच का चौथा दिन बेहद खास रहा है। पाकिस्तान के लिए बांग्लादेश को रोकना काफी मुश्किल होता नजर आया। बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पहली पारी के बाद 117 रनों की लीड हासिल कर ली है। इस के साथ उन्होंने एक विशाल सा लक्ष्य भी खड़ा कर दिया।

बांग्लादेश ने बनाया रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश ने एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। दरअसल बांग्लादेश ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट खोकर 448 रन पर पारी घोषित कर दी। इसके बाद बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आई और उन्होंने 167.3 ओवर में 565 रन बनाए और वह ऑलआउट हो गए। आपको बता दें कि यह बांग्लादेश के क्रिकेट इतिहास में तीसरा सबसे बड़ा टेस्ट स्कोर है। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ भी यह उनका सर्वाधिक स्कोर है। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ साल 2015 में 555 रन बनाए थे। बांग्लादेश का सबसे बड़ा टेस्ट स्कोर साल 2013 में श्रीलंका के खिलाफ आया था। जहां उन्होंने 638 रन बनाए थे।

टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश का सबसे बड़ा स्कोर
  1. बनाम श्रीलंका - 638 रन
  2. बनाम न्यूजीलैंड - 595 रन
  3. बनाम पाकिस्तान - 565 रन
  4. बनाम जिम्बाब्वे - 560 रन
  5. बनाम वेस्टइंडीज - 556 रन

मुशफिकुर रहीम ने खेली शानदार पारी

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में विकेटकीपर-बल्लेबाज शानदार लय में नजर आए। इस मुकाबले में उन्होंने इस मुकाबले में 341 गेंदों पर 191 रनों की पारी खेली। जिसके कारण उनकी टीम इस बड़े स्कोर तक पहुंच सकी। हालांकि वह अपने दोहरे शतक के चूक गए। यह उनकी टेस्ट करियर का 11वां शतक था। वह टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ शतक बनाने वाले तीसरे बांग्लादेशी बल्लेबाज बन गए। मुशफिकुर रहीम इस शतक की बदौलत बांग्लादेश के लिए टेस्ट में दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने तमीम इकबाल को पीछे छोड़ा। बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक ठोकने का रिकॉर्ड मोमिनुल हक के नाम हैं जिन्होंने 115 पारियों में 12 सैकड़े जमाए थे। यही नहीं, रहीम अब बांग्लादेश के लिए विदेशी सरजमीं पर टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

यह भी पढ़ें

PAK vs BAN: विकेट लेने के बाद शाहीन अफरीदी का सेलिब्रेशन वीडियो हुआ वायरल, जानिए इसके पीछे की वजह

कई ओपनर आए और गए, SENA देशों में आज तक कोई भारतीय नहीं तोड़ पाया शिखर धवन का ये शानदार रिकॉर्ड

Latest Cricket News