A
Hindi News खेल क्रिकेट खतरे में आया इस खिलाड़ी का करियर? बोर्ड जल्द लेगा कोई बड़ा फैसला

खतरे में आया इस खिलाड़ी का करियर? बोर्ड जल्द लेगा कोई बड़ा फैसला

बांग्लादेश क्रिकेट इन दिनों मुश्किलों से गुजर रहा है। इसी बीच उनके एक सीनियर खिलाड़ी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। इस खिलाड़ी का करियर खतरे में आ गया है।

shakib al hasan- India TV Hindi Image Source : AP शाकिब अल हसन

बांग्लादेश की इस वक्त पाकिस्तान के दौरे पर है। जहां पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम काफी अच्छी स्थिति में नजर आ रही है। पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही इस सीरीज के बीच बांग्लादेश के एक खिलाड़ी का करियर खतरे में आ गया है। दरअसल बांग्लादेश में हुए तख्तापलट के बाद वहां की क्रिकेट पर भी इसका असर देखने को मिला है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष फारुक अहमद ने शनिवार को कहा है कि वे पाकिस्तान के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच के बाद एक खिलाड़ी के भविष्य के बारे में फैसला लेंगे। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि शाकिब अल हसन हैं।

इस कारण खतरे में आया करियर

दरअसल शाकिब का नाम गुरुवार को रफीकुल इस्लाम द्वारा दर्ज कराए गए हत्या के मामले में दर्ज किया गया था। रफीकुल इस्लाम कपड़ा फैक्ट्री के मजदूर रूबेल के पिता थे, जिनकी 5 अगस्त को ढाका के अदाबोर में हत्या कर दी गई थी। आरोप के बाद, सुप्रीम कोर्ट के वकील शाजिब महमूद आलम ने शनिवार को एडवोकेट मोहम्मद रफीनुर रहमान की ओर से ईमेल और रजिस्टर्ड डाक के जरिए बीसीबी को कानूनी नोटिस भेजा, जिसमें शाकिब को तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से हटाने की मांग की गई। नोटिस में यह तथ्य बताया गया है कि शाकिब का नाम एक मामले में लिया गया है, इसलिए वह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के नियमों के अनुसार नेशनल क्रिकेट टीम में नहीं रह सकते।

नोटिस में यह भी कहा गया है कि हत्या मामले की जांच को आगे बढ़ाने में मदद के लिए शाकिब को जल्द ही बांग्लादेश वापस लाने के प्रयास किए जाने चाहिए। आईसीसी को भी इस घटनाक्रम के बारे में सूचित किया जाना चाहिए। फारुक ने शनिवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अपने कुछ बोर्ड डायरेक्टर्स के साथ लंबी बैठक की और कहा कि उन्हें अभी तक कानूनी नोटिस नहीं मिला है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वे 30 अगस्त को रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले शाकिब पर फैसला लेंगे।

बांग्लादेश करेगा इस सीरीज की मेजबानी

इस बीच, फारुक ने कहा कि उन्हें आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका की मेजबानी करने का भरोसा है क्योंकि उन्हें लगता है कि वर्ल्ड कप के आयोजन की तुलना में द्विपक्षीय सीरीज खेलना कोई समस्या नहीं होगी। हाल ही में आईसीसी ने देश में राजनीतिक अशांति के कारण आईसीसी टी20 महिला विश्व कप को बांग्लादेश से यूएई में स्थानांतरित कर दिया था।

यह भी पढ़ें

IPL 2025 से पहले KKR की बड़ी चाल, मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी को बना सकते हैं कप्तान

PAK vs BAN: बांग्लादेश ने की पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों की ऐसी धुनाई, टूट गया 22 साल पुराना शर्मनाक रिकॉर्ड

Latest Cricket News