A
Hindi News खेल क्रिकेट बर्बादी की ओर बढ़ रहा बांग्लादेश क्रिकेट, इस दिग्गज ने दे दिया इस्तीफा

बर्बादी की ओर बढ़ रहा बांग्लादेश क्रिकेट, इस दिग्गज ने दे दिया इस्तीफा

बांग्लादेश क्रिकेट के एक दिग्गज ने अचानक के इस्तीफा दे दिया है। बांग्लादेश में जारी हिंसा के कारण वहां के क्रिकेट पर भी असर पड़ा है। महिला टी20 वर्ल्ड कप को भी वहां से शिफ्ट करने की बातें की जा रही है।

Bangladesh Cricket- India TV Hindi Image Source : GETTY बांग्लादेश क्रिकेट टीम

बांग्लादेश में हुए तख्तापलट के बीच क्रिकेट पर भी इसका असर देखने को मिला है। बांग्लादेश में इन दिनों स्थिति कुछ सही नहीं है। ऐसे में माना जा रहा है कि वहां होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 को भी अन्य देश में शिफ्ट किया जा सकता है। दूसरी ओर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को इसके कारण भारी नुकसान होने की संभावना है। वहीं बांग्लादेश क्रिकेट में इस्तफों का दौर जारी है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस ने तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

जलाल ने कही ये बात

जलाल, जो बोर्ड के निदेशक भी हैं, ने सोमवार को क्रिकबज से इस बात की पुष्टि है। जलाल ने कहा कि उन्होंने क्रिकेट के हित में बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। वह मौजूदा बोर्ड से इस्तीफा देने वाले पहले निदेशक हैं, जो 5 अगस्त को छात्र विरोध प्रदर्शनों के बाद सरकार बदलने के बाद से जांच के दायरे में है, जिसके कारण अवामी लीग सरकार को इस्तीफा देना पड़ा था। भविष्य में बोर्ड में बदलाव आने की उम्मीद है क्योंकि बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने भी क्रिकेट के हित में अपने पद से इस्तीफा देने और सरकार के साथ सहयोग करने की इच्छा जताई है।

पाकिस्तान दौरे पर बांग्लादेश टीम

देश में उथलपथल के बीच बांग्लादेश क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान पहुंच गई है। इस दौरे पर दोनों देशों के बीच 21 अगस्त से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। पहला टेस्ट रावलपिंडी में खेला जाएगा। वहीं दूसरा टेस्ट भी 30 अगस्त से रावलपिंडी में ही खेला जाएगा। पहले ये मुकाबला कराची के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना था। पाकिस्तान दौरे के बाद बांग्लादेश 2 टेस्ट और 3 T20I मैचों के लिए भारत आएगी। बांग्लादेश के भारत दौरे का 19 सितंबर से आगाज होगा। 

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिया बड़ा बयान, कहा टी20 वर्ल्ड कप खेलना हुआ मुश्किल

पैट कमिंस ने इन 2 खिलाड़ियों पर जताया भरोसा, कहा - भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में करेंगे शानदार प्रदर्शन

Latest Cricket News