A
Hindi News खेल क्रिकेट साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए घोषित हुई टीम, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए घोषित हुई टीम, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

BAN vs SA: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें शाकिब अल हसन को भी जगह मिली है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 21 अक्टूबर से ढाका में खेला जाएगा।

Shakib Al Hasan- India TV Hindi Image Source : PTI बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए अपनी स्क्वाड का किया ऐलान।

भारत का दौरा खत्म होने के बाद अब बांग्लादेश की टीम को अपने घर पर 21 अक्टूबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसको लेकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस सीरीज के पहले मुकाबले के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में उनके सबसे अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन को भी जगह मिली है, जो बांग्लादेश में हुए सत्ता परिवर्तन के बाद पहली बार देश वापस लौटेंगे। शाकिब मई महीने से बांग्लादेश नहीं लौटे हालांकि इस दौरान उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना जारी रखा जिसमें हाल में ही खत्म हुए भारत दौरे के दौरान हुई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में वह बांग्लादेश टीम का हिस्सा थे।

अपने करियर का आखिरी टेस्ट मुकाबला खेलेंगे शाकिब अल हसन

शाकिब अल हसन ने भारत के दौरे पर कानपुर टेस्ट मैच से ठीक पहले इस बात का ऐलान किया था कि उनकी इच्छा ढाका के शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में होने करियर का आखिरी टेस्ट मुकाबला खेलने की है। हालांकि इस दौरान शाकिब ने अपनी सुरक्षा को लेकर भी चिंता जाहिर की थी। शाकिब बांग्लादेश में शेख हसीना की आवामी लीग सरकार गिरने के बाद सिर्फ विदेशी सीरीज में ही खेल रहे थे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पहले टेस्ट मैच के लिए जिस टीम का ऐलान किया है उसमें सिर्फ एक बदलाव देखने को मिला है, जिसमें तेज गेंदबाज खालिद अहमद को टीम में जगह नहीं मिली है। वहीं इसके अलावा भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान टीम का हिस्सा रहने वाले अधिकतर खिलाड़ियों को इस टीम में जगह मिली है। बांग्लादेश की टीम को अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के बाद यूएई रवाना है जहां पर वह अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इस टेस्ट सीरीज पहला मुकाबला जहां ढाका में होगा तो वहीं दूसरा मैच 29 अक्टूबर से 2 नवंबर तक चट्टोग्राम के स्टेडियम में खेला जाएगा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश टीम का स्क्वाड

नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), शादमान इस्लाम, महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, जाकेर अली, मेहदी हसन, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा।

ये भी पढ़ें

IPL 2025 से पहले काव्या मारन की सनराइसर्ज हैदराबाद की बहुत बड़ी तैयारी, पैट कमिंस का भी रिकॉर्ड तोड़ देगा ये खिलाड़ी

अंग्रेज बल्लेबाज के शतक से क्रिकेट जगत में मची खलबली, टूट गया वर्ल्ड रिकॉर्ड; पंत-सहवाग छूटे पीछे

Latest Cricket News