A
Hindi News खेल क्रिकेट बाबर आजम ने शर्मनाक हार पर की बहानेबाजी, पिच से लेकर इन पर फोड़ा ठीकरा

बाबर आजम ने शर्मनाक हार पर की बहानेबाजी, पिच से लेकर इन पर फोड़ा ठीकरा

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने पहले ग्रुप मैच में अमेरिका की टीम से सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के बाद पाक टीम के कप्तान बाबर आजम ने खराब बल्लेबाजी से लेकर पिच को सही तरीके ना समझ पाना हार का बड़ा कारण बताया।

Babar Azam And Shadab Khan- India TV Hindi Image Source : AP बाबर आजम और शादाब खान

पाकिस्तान टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत एक बड़े झटके के साथ हुई है जिसमें उन्हें एसोसिएट देश अमेरिका से सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा है। ग्रुप-ए के इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिसमें उन्होंने 20 ओवर्स में 159 रनों का स्कोर बनाया। पाकिस्तान की पारी में कप्तान बाबर आजम ने जहां 43 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली तो वहीं शादाब खान के बल्ले से भी 40 रन देखने को मिले। वहीं यूएसए की टीम भी 20 ओवर्स में टारगेट का पीछा करते हुए 159 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी। जिससे मैच सुपर ओवर में पहुंच गया और यहां पर यूएसए की टीम ने 5 रनों से मैच को अपने नाम करने के साथ टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत हासिल की। पाकिस्तानी टीम के लिए ये हार को पचा पाना आसान नहीं होगा वहीं कप्तान बाबर आजम ने लगातार विकेट गिरना और पिच को सही तरह से ना समझ पाना इस हार का बड़ा कारण बताया।

हम पहले 6 ओवर्स का फायदा नहीं उठा सके

अमेरिका के खिलाफ मैच में पाकिस्तानी टीम की पहले 6 ओवर्स में काफी खराब बल्लेबाजी देखने को मिली जिसमें उन्होंने मोहम्मद रिजवान सहित अपने 3 अहम विकेट 26 के स्कोर तक गंवा दिए थे। वहीं बाबर आजम ने यूएसए से हार के बाद कहा कि हम पहले 6 ओवर्स का फायदा नहीं उठा सके क्योंकि लगातार विकेट गिरने से आप दबाव में आ जाते हैं। एक बल्लेबाज होने के नाते आपको साझेदारी बनाने पर ध्यान देना होता है। वहीं गेंदबाजी में भी हम पहले 6 ओवर्स में बेहतर नहीं कर सके, जिसमें बीच के ओवर्स में हमारे स्पिनर भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए। वहीं अमेरिकी टीम ने इन तीनों ही जगहों पर हमें मात दी। बाबर आजम ने अपने इस बयान में पिच को लेकर भी जवाब दिया और कहा कि पिच में शुरू में थोड़ी नमीं थी और इसमें गेंद की गति में बदलाव भी देखने को मिल रहा था, लेकिन मेरा मानना है कि एक प्रोफेशनल खिलाड़ी होने के नाते आपको हालात को समझकर खुद को उस हिसाब से ढालना चाहिए।

पाकिस्तान के लिए सुपर 8 की राह हो सकती है मुश्किल

ग्रुप-ए के पहले मुकाबले में पाकिस्तान टीम को मिली इस हार के बाद उनके लिए सुपर 8 में पहुंचने की राह अब थोड़ा मुश्किल भरी होने वाली है, जिसमें उनका अगला मुकाबला भारत के साथ 9 जून को होगा और यदि इसमें पाकिस्तान टीम जीत हासिल करने में कामयाब नहीं होती है तो ऐसी परिस्थिति में उसका सफर इस टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज के साथ ही खत्म हो सकता है।

ये भी पढ़ें

 

IND vs KUW: सुनील छेत्री ने इंटरनेशनल फुटबॉल को कहा अलविदा, कुवैत के खिलाफ खेला करियर का आखिरी मैच

PAK vs USA: बाबर आजम का बड़ा कारनामा, T20I क्रिकेट में तोड़ दिया विराट कोहली का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Latest Cricket News