A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान क्रिकेट में नहीं थम रहा बवाल, बाबर आजम ने आधी रात को अचानक किया ये ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट में नहीं थम रहा बवाल, बाबर आजम ने आधी रात को अचानक किया ये ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में मोहम्मद यूसुफ ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सेलेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया था। अब दिग्गज खिलाड़ी ने व्हाइट बॉल टीम की कप्तानी छोड़ने का बड़ा ऐलान कर दिया है।

babar azam- India TV Hindi Image Source : GETTY बाबर आजम

पाकिस्तान क्रिकेट किसी न किसी वजह से चर्चा में बनी रहती है। इस बार मामला बाबर आजम से जुड़ा है। स्टार बल्लेबाज बाबर ने पाकिस्तान टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। बाबर ने एक्स पर आधी रात को फैंस के साथ ये जानकारी साझा की। बाबर ने एक साल के भीतर दूसरी बार कप्तानी से इस्तीफा दिया है। इससे पहले उन्होंने 2023 वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान के तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। लेकिन फिर साल 2024 में T20 वर्ल्ड कप से पहले उन्हें व्हाइट-बॉल टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। अब एक बार फिर उन्होंने टीम की कप्तानी त्यागने का फैसला किया है। 

बैटिंग पर फोकस करना चाहते हैं बाबर

बाबर ने लिखा - प्रिय फैंस, आज आपके साथ कुछ समाचार साझा कर रहा हूं। मैंने पिछले महीने पीसीबी और टीम प्रबंधन को दी गई अधिसूचना के अनुसार पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान के पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है। इस टीम का नेतृत्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है, लेकिन अब समय आ गया है कि मैं पद छोड़ दूं और अपनी खेल भूमिका पर ध्यान केंद्रित करूं। कप्तानी एक पुरस्कृत अनुभव रहा है, लेकिन इसने काम का बोझ भी बढ़ा दिया है। वह अपने प्रदर्शन को प्राथमिकता देना चाहते हैं, अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेना चाहते हैं और अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता हैं।

फैंस का जताया आभार

उन्होंने आगे कहा कि कप्तानी छोड़ने से उन्हें आगे बढ़ने में स्पष्टता मिलेगी और मैं अपने खेल और व्यक्तिगत विकास पर अधिक ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। उन्होंने अटूट समर्थन और विश्वास के लिए फैंस का आभार जताया। साथ ही कहा कि फैंस का उत्साह उनके लिए बहुत मायने रखता है। उन्होंने कहा कि जो कुछ भी साथ मिलकर हासिल किया है, उस पर उन्हें गर्व है और एक खिलाड़ी के रूप में टीम में योगदान देना जारी रखने के लिए उत्साहित हूं। आपके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद। चैंपियंस ट्रॉफी से पहले बाबर आजम का कप्तानी छोड़ना पाकिस्तान टीम के लिए एक बड़ा झटका है। अगले साल फरवरी में पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है। अब देखना होगा कि बाबर के बाद कौन लिमिटेड ओवर की कप्तानी संभालता है। 

Latest Cricket News