A
Hindi News खेल क्रिकेट Exclusive: क्या IPL में मनमानी करते हैं सीनियर्स? दिल्ली में धमाल मचा रहे LSG के इस स्टार खिलाड़ी ने ऐसा क्या कह दिया

Exclusive: क्या IPL में मनमानी करते हैं सीनियर्स? दिल्ली में धमाल मचा रहे LSG के इस स्टार खिलाड़ी ने ऐसा क्या कह दिया

आयुष बडोनी आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने अपने दम पर LSG की टीम को कई मैचों में जीत दिलाई है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल में उन्हें नंबर-3 और चार पर खेलना पर पसंद है, लेकिन आईपीएल में ये रोल सीनियर्स के पास है।

Ayush Badoni - India TV Hindi Image Source : PTI आयुष बडोनी

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में इस समय दिल्ली प्रीमियर लीग यानी DPL का घमासान जारी है जिसमें कुल 6 टीमें खिताब के लिए भिड़ रही हैं। 17 अगस्त को इस लीग का आगाज हुआ था और तब से अब तक एक से बढ़कर एक मैच खेले जा चुका हैं। इनमें एक मैचा ऐसा रहा जिसमें साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स (South Delhi Superstarz) के कप्तान आयुष बडोनी ने बल्ले से कहर बरपाते हुए महज 55 गेंदों पर 165 रन ठोक डाले। इस मैच में उन्होंने प्रियांश आर्य के साथ मिलकर 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी की और टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया।

बडोनी की कप्तानी में साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स शानदार प्रदर्शन कर रही हैं और उसे खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इस बीच उन्होंने इंडिया टीवी से खास बातचीत में कहा कि उनका लक्ष्य DPL का पहला सीजन जीतना है। उन्होंने कहा कि दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL) को वह मिनी IPL की तरह ही देख रहे हैं। पहले ही मैच से उनका यही लक्ष्य था कि अग्रेसिव खेलना हैं। कप्तानी में भी टीम को जिताना है। स्ट्राइक रेट भी हाई रखना हैं। तो यही उनका प्लान था और अब तक ये प्लान सफल रहा।

DPL खिताब पर कप्तान की नजरें

टूर्नामेंट को लेकर बडोनी ने कहा कि उनका लक्ष्य अपनी टीम को DPL की ट्रॉफी जिताना हैं। बाकी अपनी परफॉर्मेंस पर उनका फोकस है और इसी के दम पर टीम को जिताना है। टीम में काफी यंगस्टर्स हैं तो उन्हें जिम्मेदारी उठानी थी। उनका पहले ही मैच से प्लान अटैकिंग क्रिकेट खेलना था और छक्के मारने था। 

नंबर 3 पर बैटिंग करने के सवाल पर बडोनी ने कहा कि उन्हें तीसरे नंबर या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करना पसंद है क्योंकि सर्किल के अंदर बैटिंग मिलती है। काफी मजा आता है क्योंकि 2 ही फील्डर बाहर होते हैं। ऐसे में बल्लेबाजी करने में मजा आता है लेकिन IPL में ये रोल सीनियर बल्लेबाज निभाते हैं। उधर भी वह फिलेक्सिबल हैं, जहां पर भी उन्हें बैटिंग का मौका मिलेगा तो वह टीम को जिताना चाहेंगे।

एबी डिविलियर्स रोल मॉडल

कप्तानी पर उन्होंने कहा कि वह कैप्टेंसी का वह पूरा आनंद ले रहे हैं। उन्हें जिम्मेदारी लेना और प्रैशर में बैटिंग करना पसंद हैं। उनकी टीम काफी अच्छा कर रही हैं और उन्हें उम्मीद है कि उनकी टीम ट्रॉफी जीतेगी। उन्होंने कहा कि कप्तानी एक बड़ी जिम्मेदारी और जब भी उन्हें कप्तानी मिली है तो उन्होंने बहुत अच्छा परफॉर्म किया है और उनकी टीम ने भी। इस मामलें में उन्होंने खुद को लकी बताया। बडोनी ने आगे एबी डिविलियर्स को अपना रोल मॉडल बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि DPL को युवाओं के लिए एक बड़ा मंच करार दिया। 

Latest Cricket News