A
Hindi News खेल क्रिकेट महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची ये टीम, भारत के लिए अभी भी मुश्किलें कम नहीं

महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची ये टीम, भारत के लिए अभी भी मुश्किलें कम नहीं

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल के लिए एक टीम ने क्वालीफाई कर लिया है। यह टीम इस सीरीज सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है।

Indian Women Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP भारतीय महिला क्रिकेट टीम

महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस बार यूएई में किया जा रहा है। टूर्नामेंट में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मुकाबले के दौरान ही ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 152 रनों का टारगेट दिया। जिसे टीम इंडिया अगर 10.3 ओवर के अंदर चेज कर लेती तो भारतीय टीम सेमाफाइनल में पहुंच जाती, लेकिन भारतीय महिला टीम ने ऐसा नहीं किया। जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में अपनी जगह अब बना ली है। ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

टीम इंडिया अभी भी मुश्किल में

भारतीय टीम ने अभी तक सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं किया है। टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड मैच पर निर्भर होना पड़ेगा। इस मैच के रिजल्ट के बाद की भारतीय टीम के लिए कुछ तस्वीरें साफ हो सकेंगी। टीम इंडिया को सेमीफाइनल में जाना है तो पाकिस्तान को न्यूजीलैंड की टीम को हराना होगा। इसके अलावा भारत का नेट रन रेट न्यूजीलैंड से अच्छा होना चाहिए। भारतीय टीम के वर्ल्ड कप 2024 में प्रदर्शन के बारे में बात करें तो टीम इंडिया को अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद भारतीय टीम ने पाकिस्तान और श्रीलंका को हराया। लेकिन ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया को अपने आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

वर्ल्ड कप में कैसा रहा ऑस्ट्रेलिया का सफर

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने महिला टी20 वर्ल्ड कप में काफी कमाल का प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज के दौरान खेले गए सभी मुकाबलों को अपने नाम किया है। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को हराया। इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड को रौंदा। इन दो जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान और फिर भारतीय महिला टीम को हराया। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे सफल टीम रही है। उन्होंने 6 बार महिला टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है। वहीं वह गत चैंपियन भी है।

यह भी पढ़ें

कप्तान बनते ही इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया बड़ा रिकॉर्ड, टी20 इंटरनेशनल में किया बड़ा कमाल

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया खेलेगी ये खास मैच, इस टीम से होगा मुकाबला

Latest Cricket News