A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जीता T20 WC में दूसरा मैच, भारत पर मंडराया सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने का खतरा

ऑस्ट्रेलिया ने जीता T20 WC में दूसरा मैच, भारत पर मंडराया सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने का खतरा

T20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 60 रनों से करारी शिकस्त दी। न्यूजीलैंड की इस हार से भारतीय फैंस की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है।

T20 World Cup 2024- India TV Hindi Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया टीम

वूमेन्स T20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत करते हुए सेमीफाइनल की ओर अपना एक और बड़ा कदम बढ़ा दिया है। टूर्नामेंट के 10वें मुकाबलें में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 60 रनों से मात दी। महिला टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की ये लगातार 13वीं जीत है। किसी अन्य टीम ने लगातार सात से अधिक जीत दर्ज नहीं की हैं। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 148 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने 32 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 40 रनों की पारी खेली जबकि एलिस पैरी ने 30 रनों का योगदान दिया। पैरी ने अपनी पारी में 3 चौके और एक छक्का जड़ा। अमेलिया केर न्यूजीलैंड की ओर से सबसे सफल गेंदबाज रहीं। केर ने 4 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। ऑस्ट्रेलिया के 148 रनों के स्कोर का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 88 रनों पर ही ढेर हो गई। न्यूजीलैंड की इस हार के साथ ही भारतीय टीम की सेमीफाइनल की उम्मीदों का बड़ा झटका लगा है।

न्यूजीलैंड की हार से बदला समीकरण

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की टीम लगातार दूसरी जीत के बाद ग्रुप-ए में टॉप पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया के 4 अंक हो गए हैं। वहीं, न्यूजीलैंड हार के बाद तीसरे पायदान पर खिसक गई है। कीवी टीम के अब 2 मैचों में 2 अंक हैं और उसका नेट रन रेट माइनस में हो गया है। तीसरे पायदान पर मौजूद न्यूजीलैंड के भी 2 मैचो में 2 अंक हैं। लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण पाकिस्तान की टीम कीवी टीम से ऊपर है। भारत के भी 2 अंक हैं लेकिन खराब नेट रन रेट के कारण वह टेबल में चौथे स्थान पर हैं। आखिरी पायदान पर श्रीलंका की टीम है जिसका अभी तक खाता नहीं खुल सका है। न्यूजीलैंड की हार से भारतीय टीम के अगले राउंड में जाने की राह मुश्किल हो गई है। ग्रुप में अब 3 तीन टीमों के समान अंक हैं जिससे भारत के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। 

भारतीय टीम के लिए मुश्किल हुई राह

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब दो मुकाबले खेले हैं। एक मैच में टीम इंडिया को जीत मिली है जबकि एक मुकाबले में उसे करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम को अपने पहले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों 58 रनों से हार मिली थी। इस हार के कारण भारतीय टीम को नेट रन रेट का भारी नुकसान उठाना पड़ा था। हालांकि अपने दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए पाकिस्तान को हराया। इस मैच में भले ही टीम इंडिया को जीत मिली लेकिन नेट रन रेट में कुछ खास सुधार नहीं हो सका। ऐसे में अब टीम इंडिया के सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

एक हार से टीम हो जाएगी बाहर 

अगर भारतीय टीम को सेमीफाइनल का टिकट हासिल करना है तो उन्हें अपने बचे हुए दोनों मुकाबलों में बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। ताकि उनका नेट रन रेट कुछ बेहतर हो सके और उन्हें दूसरी टीमों के परिणामों पर निर्भर ना होगा पड़े। हालांकि न्यूजीलैंड के पास भारत से बेहतर चांस हैं क्योंकि उन्हें पाकिस्तान और श्रीलंका से मुकाबला खेलना हैं। वहीं, भारत का ऑस्ट्रेलिया से खेलना अभी बाकी है। हालांकि इस मैच से पहले टीम इंडिया 9 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी।  

यह भी पढ़ें:

ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज ने ध्वस्त किया वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20 वर्ल्ड कप में कर दिया ये बड़ा करिश्मा

टीम इंडिया के AUS दौरे से जुड़ी बड़ी खबर, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले इस टीम से खेलेगी 2 मैच

 

 

Latest Cricket News