A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट-रोहित नहीं इस खिलाड़ी से डरा ऑस्ट्रेलिया, कप्तान कमिंस ने किया नाम का खुलासा

विराट-रोहित नहीं इस खिलाड़ी से डरा ऑस्ट्रेलिया, कप्तान कमिंस ने किया नाम का खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। जहां दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मैच 22 नंवबर से खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए अभी से ही तैयारियों में जुट गई है। ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ नवंबर और दिसंबर के महीने में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। यह सीरीज ऑस्ट्रेलिया में ही खेली जाएगी। भारत ने पिछले दो सीरीज से ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया इस बार पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरेगा। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने भारतीय टीम के एक खिलाड़ी को लेकर अपनी राय रखी है। जिससे साफ पता चल रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस खिलाड़ी से खौफ में है। यह खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं है। अमूमन इन दोनों खिलाड़ियों से ही विरोधी टीम खौफ खाती है, लेकिन पैट कमिंस ने जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे खतरनाक खिलाड़ी बताया है।

वर्ल्ड कप और WTC फाइनल जीत से लेंगे प्रेरणा

पैट कमिंस ने भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज को लेकर कहा कि अगर उनकी टीम को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में जीत हासिल करनी है को उन्हें टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर रोक लगानी होगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 22 नवंबर से पर्थ में खेला जाएगा। इस सीरीज के शुरू होने से पहले पैट कमिंस ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि वह बुमराह के बहुत बड़े फैन हैं। उन्हें लगता है कि वह एक शानदार गेंदबाज हैं। अगर वह बुमराह उस पर लगाम कसने में सफल रहते हैं तो इससे उन्हें सीरीज जीतने में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने आगे कहा कि उनकी टीम भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल जीत चुकी है। जिससे वह प्रेरणा लेंगे।

कमिंस ने कहा कि उनकी टीम ने भारत के खिलाफ जो पिछली दो सीरीज खेली थी उन्हें काफी समय हो गया है और वह उससे उबर चुके हैं। रोहित शर्मा को लेकर उन्होंने कहा कि वह रोहित शर्मा के साथ एक टीम में नहीं खेला इसलिए वह रोहित के बारे में बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं। लेकिन ऐसा लगता है कि रोहित अपनी टीम को काफी संगठित रखते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि टीम इंडिया में चेतेश्वर पुजारा की गैर मौजूदगी एक अलग तरह का अहसास होने जा रहा है। उन्होंने 2018-19 और 2020-21 में टीम इंडिया को जीत दिलाने में एक अहम भूमिका निभाई थी।

क्या एशेज के बराबर पहुंच गया है BGT?

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में लगातार टीम इंडिया की सफलता को देखते हुए कुछ फैंस इस सीरीज के एशेज से तुलना कर रहे हैं। इसे लेकर जब कमिंस से सावल किया गया तो उन्होंने साफ कहा कि बिल्कुल इस सीरीज के एशेज की बराबरी दी जा सकती है। उन्होंने पिछले कुछ सालों में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज में तो जीत हासिल की है, लेकिन BGT उनके लिए एक टफ टास्क रहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि ऐसा कहना बिल्कुल सही है।

pti input

यह भी पढ़ें

अच्छे दिन आने वाले हैं, इस खिलाड़ी को अचानक मिल सकती है प्लेइंग इलेवन में एंट्री

कामरान गुलाम ने टेस्ट डेब्यू में ही कर दिया बड़ा कारनामा, ध्वस्त किया 42 साल पुराना कीर्तिमान

Latest Cricket News