A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जीता टी20 वर्ल्ड कप में पहला मुकाबला, सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हुई ये टीम

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टी20 वर्ल्ड कप में पहला मुकाबला, सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हुई ये टीम

महिला टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने अपने पहले ही मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस मैच को 6 विकेट से जीत लिया। हालांकि एक टीम के लिए अब सेमीफाइनल की राह काफी ज्यादा मुश्किल हो गई है।

Women T20 World Cup 2024- India TV Hindi Image Source : AP ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम

महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। टूर्नामेंट का 5वां मैच ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की महिला टीम के बीच खेला गया। इस मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया है। इस हार के साथ ही श्रीलंकाई टीम सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गई है। यह वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया का पहला मुकाबला था। जिसे उन्होंने बड़ी आसानी के साथ अपने नाम कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया की जीत में उनके गेंदबाजों का रोल काफी अहम रहा है। इस मुकाबले का आयोजन शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में किया गया था।

कैसा रहा मैच का हाल

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले गए इस मुकाबले के बारे में बात करें तो, इस मैच में श्रीलंका की कप्तान ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 93 रन ही बना सकी। श्रीलंका के बल्लेबाजों ने इस मैच में काफी धीमी पारियां खेली। जिसके कारण टीम का रनरेट पूरे मुकाबले में अच्छा नहीं हो सका। श्रीलंकाई पारी के दौरान सिर्फ दो ही चौके लगाए गए। हालांकि इस मुकाबले में पिच काफी धीमी थी, लेकिन टी20 मुकाबले में बल्लेबाजों से ऐसी धीमी पारी की उम्मीद नहीं की जा सकती है। श्रीलंका की ओर से नीलाक्षी डी सिल्वा ने सर्वाधिक 29 रन बनाए। इसके लिए उन्होंने 40 गेंदों का सामना किया।

मैच की दूसरी पारी में 94 रनों के टारगेट का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम भी काफी मुश्किल में नजर आई। उन्होंने सिर्फ 35 रन के स्कोर पर अपने तीन विकेट खो दिए। हालांकि सलामी बल्लेबाज बेथ मुनी एक छोर से टिकी रही और उन्होंने एलीस पेरी और एथले गार्डनर ने साथ साझेदारी कर टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला। मूनी ने इस मुकाबले में 38 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने 14.2 ओवर में 4 विकेट खोकर 94 रन बनाए और इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

श्रीलंका का बाहर होना लगभग तय

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली इस हार के कारण श्रीलंकाई टीम पर महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से बाहर होने का खतरा काफी ज्यादा बढ़ गया है। हालांकि उनकी टीम यहां से भी सेमीफाइनल पहुंच सकती है, लेकिन उसके लिए उन्हें अपने बचे हुए सभी मुकाबलों को जीतने के अलावा अन्य टीमों के रिजल्ट पर भी निर्भर होना पड़ेगा। ऑस्ट्रेलिया इस वक्त अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। वहीं श्रीलंकाई टीम चौथे स्थान पर आ गई है।

यह भी पढ़ें

हार्दिक पांड्या करेंगे अद्भुत कारनामा! एक झटके में तोड़ देंगे बुमराह और भुवी का बड़ा रिकॉर्ड

IND vs PAK: भारत बनाम पाकिस्तान मैच में ऐसी होगी पिच, टीम इंडिया का बेहद खराब है रिकॉर्ड

Latest Cricket News