A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ इन 2 मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्क्वाड का ऐलान, ये खिलाड़ी अचानक बना कप्तान

भारत के खिलाफ इन 2 मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्क्वाड का ऐलान, ये खिलाड़ी अचानक बना कप्तान

IND-A vs AUS-A: भारत-ए के खिलाफ होने वाले दो मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया-ए टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें 17 प्लेयर्स को शामिल किया गया है।

Scott Boland- India TV Hindi Image Source : GETTY Scott Boland

India-A vs Australia-A Team: भारतीय टीम नवंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी, जहां टीम इंडिया को पांच टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में हिस्सा लेना है, लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलिया-ए और भारत-ए के बीच चार दिवसीय दो मुकाबले होंगे। अब इन दो मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई-ए टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें 17 प्लेयर्स को मौका मिला है। 25 साल के नाथन मैकस्वीनी टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि 30 साल के ब्यू वेबस्टर 2016 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया ए टीम में लौटेंगे।

सैम कोन्स्टास ने पिछले कुछ समय से किया दमदार प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलियाई-ए टीम में सैम कोन्स्टास को भी जगह मिली है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट के शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन किया था। साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने दोनों पारियों में शतक जड़े थे। टीम में घरेलू क्रिकेट के दिग्गज मार्कस हैरिस और कैमरून बैनक्रॉफ्ट को भी शामिल किया गया है। हैरिस ने तस्मानिया के खिलाफ 143 रन बनाकर अपने 29वें फर्स्ट क्लास शतक के साथ सीजन की शुरुआत की थी। 

6 फास्ट बॉलर्स को मिला मौका

ऑस्ट्रेलियाई-ए टीम में टॉड मर्फी और कोरी रोचिसिओली जैसे प्लेयर्स को भी चांस दिया गया है। अगर ये दोनों ही प्लेयर्स भारत -ए के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो इन दोनों को ही ऑस्ट्रेलिया की मुख्य टीम में जगह मिल सकती है। वहीं टीम में 6 तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है, जिसमें से स्कॉट बोलैंड और माइकल नेसर के पास इंटरनेशनल क्रिकेट का भी अच्छा अनुभव है। 

चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा कि हमेशा की तरह ऑस्ट्रेलिया ए चयन के साथ हमने एक ऐसी टीम चुनी है जो हमें उम्मीद है कि शानदार प्रदर्शन कर सकती है, साथ ही जो प्लेयर्स बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उनको पुरस्कृत भी कर सकती है। ऑस्ट्रेलिया ए टीम का चयन करना बेहद चुनौतीपूर्ण है, जो इंटरनेशनल स्तर पर वापसी के कगार पर मौजूद वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ आने वाली गहराई और प्रतिभा को उजागर करता है। चुने गए प्लेयर्स के पास एक शानदार मौका है कि वह मजबूत तैयारी कर ले। 

ऑस्ट्रेलिया-ए बनाम भारत-ए के बीच दो मैचों का शेड्यूल: 

31 अक्टूबर-3 नवंबर: पहला चार दिवसीय मैच

7-10 नवंबर: दूसरा चार दिवसीय मैच, मेलबर्न

ऑस्ट्रेलिया ए टीम: 

नाथन मैकस्वीनी (कप्तान), कैमरून बैनक्रॉफ्ट, स्कॉट बोलैंड, जॉर्डन बकिंघम, कूपर कोनोली, ओली डेविस, मार्कस हैरिस, सैम कोनस्टास, नाथन मैकएंड्रयू, माइकल नेसर, टॉड मर्फी, फर्गस ओ'नील, जिमी पीरसन, जोश फिलिप , कोरी रोचिसिओली, मार्क स्टेकेटी, ब्यू वेबस्टर

यह भी पढ़ें: 

सेमीफाइनल में पहुंचकर ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, महिला टी20 वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाली इकलौती टीम

हार के बाद भी हरमनप्रीत ने तोड़ा स्मृति मंधाना का महारिकॉर्ड, सभी भारतीय बल्लेबाजों को किया पीछे

Latest Cricket News