A
Hindi News खेल क्रिकेट टेस्ट सीरीज के बीच में ही ICC ने इस खिलाड़ी को लगाई तगड़ी फटकार, ले लिया ये बड़ा फैसला

टेस्ट सीरीज के बीच में ही ICC ने इस खिलाड़ी को लगाई तगड़ी फटकार, ले लिया ये बड़ा फैसला

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका के असिथा फर्नांडो ने एक गलती कर दी, जिसकी वजह से ICC ने उन्हें फटकार लगाई है।

Asitha Fernando- India TV Hindi Image Source : AP Asitha Fernando

Pakistan vs SriLanka 2nd Test: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। श्रीलंका ने पहली पारी में 166 रन बनाए थे, जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम ने अभी तक 5 विकेट के नुकसान पर 563 रन बना लिए हैं। पाकिस्तान ने श्रीलंका के ऊपर शिकंजा कस दिया है। वहीं, श्रीलंका के इस एक प्लेयर को ICC ने फटकार लगाई है।

ICC ने लिया ये फैसला 

मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाज सऊद शकील ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने 54 रनों की पारी खेली। वह शुरुआती 7 मैचों में अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं। मैच में उन्हें श्रीलंका के असिथा फर्नांडो ने आउट किया। असिथा सऊद को आउट करने के बाद जोश में आ गए और अनुचित तरीके से जश्न मनाया। उन्होंने पाकिस्तानी बल्लेबाज को उकसाया भी। इसी वजह से आईसीसी ने उन्हें फटकार लगाई है और आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए उनके खाते में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया है।

पिछले दो सालों में असिथा फर्नांडो ने तेज गेंदबाज द्वारा लेवल 1 का पहला उल्लंघन है, इसलिए किसी औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी, क्योंकि उन्होंने अपनी गलती मान ली थी। किसी खिलाड़ी को अगर 24 महीने के अंदर 4 डिमेरिट अंक मिलते हैं तो वह एक सस्पेंशन प्वाइंट्स में बदल जाता है। दो सस्पेंशन प्वाइंट्स होने पर खिलाड़ी के ऊपर बैन लग सकता है। 

पाकिस्तान ने कस दिया शिकंजा 

पाकिस्तान के लिए अब्दुल्ला शफीक और अगा सलमान ने शानदार बल्लेबाजी की है। इन दोनों खिलाड़ियों की वजह से ही पाकिस्तान की टीम बड़ी बढ़त हासिल करने में सफल रही है। अब्दुल्ला ने 201 रन बनाए। वहीं, अगा सलमान अभी भी 132 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इसके अलावा सऊद शकील ने 57 रनों की पारी खेली। बाबर आजम ने 39 रन बनाए। पाकिस्तान के पास कुल बढ़त 397 रनों की हो गई है। 

Latest Cricket News