A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 वर्ल्ड कप में भारत को लगा तगड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी को ICC ने लगाई फटकार

T20 वर्ल्ड कप में भारत को लगा तगड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी को ICC ने लगाई फटकार

भारत की महिला क्रिकेट टीम को महिला टी20 वर्ल्ड कप के बीच एक और बड़ा झटका लगा है। भारत की एक स्टार खिलाड़ी को आईसीसी की ओर से फटकार लगाई गई है। भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बाद आईसीसी ने यह फैसला लिया है।

Indian Women Cricket Team- India TV Hindi Image Source : ICC भारतीय महिला क्रिकेट टीम

महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस बार यूएई में किया जा रहा है। टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में कुछ खास शुरुआत नहीं की है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतने की चाह से वहां गई है, लेकिन उनके प्रदर्शन को देखते हुए अभी यह तक कह पाना काफी मुश्किल हो गया है कि टीम इंडिया सेमीफाइनल में भी पहुंचेगी या नहीं। इसी बीच आईसीसी ने भी भारतीय टीम को बड़ा झटका देते हुए एक खिलाड़ी को फटकार लगाई है। आईसीसी ने टीम इंडिया की स्टार गेंदबाज अरुंधति रेड्डी को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है। अरुंधति रेड्डी ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कुछ ऐसा कर दिया था कि आईसीसी को यह फैसला लेना पड़ा।

क्यों ICC ने लगाई फटकार

टी20 वर्ल्ड कप में भारत की महिला टीम और पाकिस्तान की महिला टीम के बीच मुकाबला 06 अक्टूबर को खेला गया था। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया था। इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच रही अरुंधति रेड्डी ने तीन विकेट झटके थे, लेकिन उन्हें अब आईसीसी की ओर से बड़ा झटका दिया गया है। दरअसल इस मुकाबले के दौरान अरुंधति ने पाकिस्तान की ऑलराउंडर निदा डार को आउट करने के बाद सेंड ऑफ दिया था। जोकि काफी ज्यादा आक्रामक था। इसके कारण आईसीसी ने उन पर एक्शन ले लिया है।

रेड्डी को हुआ नुकसान

अरुंधति को आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन करते हुए पाया गया है। यह उल्लंघन तब माना जाता है जब किसी इंटरनेशनल मैच के दौरान बल्लेबाज को आउट करने के बाद अपमानजनक भाषा या आक्रामक प्रतिक्रिया का प्रयोग किया जाए। इसके अलावा उन्हें एक डिमेरिट अंक भी दिया गया है। रेड्डी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और एमिरेट्स आईसीसी इंटरनेशनल पैनल ऑफ मैच रेफरी के शैंड्रे फ्रिट्ज द्वारा दिए गए इस सजा को स्वीकार भी कर लिया है। टीम इंडिया को अपना अगला मुकाबला श्रीलंका की महिला टीम के खिलाफ खेलना है। यह मैच दुबई में 09 अक्टूबर को खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए यह मैच काफी अहम होने वाला है।

यह भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, इस टीम को हुआ भारी नुकसान

5 साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से ले लिया था संन्यास, टीम का हुआ बुरा हाल तो अचानक मैदान में उतरा

 

Latest Cricket News