A
Hindi News खेल क्रिकेट दो साल में इतनी बदल गई टीम इंडिया, दिल्ली में एक ही खिलाड़ी खेलेगा दोबारा T20I मुकाबला

दो साल में इतनी बदल गई टीम इंडिया, दिल्ली में एक ही खिलाड़ी खेलेगा दोबारा T20I मुकाबला

दिल्ली में टीम इंडिया ने इससे पहले साल 2022 में आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था। तब से लेकर अब तक भारतीय टीम में बहुत ज्यादा बदलाव हो गए हैं।

hardik pandya- India TV Hindi Image Source : GETTY दो साल में इतनी बदल गई टीम इंडिया, दिल्ली में एक ही खिलाड़ी खेलेगा दोबारा T20I मुकाबला

India vs Bangladesh 2nd T20 match: दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम एक और टी20 इंटरनेशनल मुकाबले की मेजबानी के लिए तैयार है। सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर टीम इंडिया बुलंद हौसलों के साथ दिल्ली पहुंच चुकी है। मजे की बात ये है कि इससे पहले जब अब से करीब दो साल पहले इसी मैदान पर टीम इंडिया ने टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था, तब से लेकर अब तक करीब करीब पूरी टीम बदल चुकी है। इस वक्त टीम में केवल ही खिलाड़ी ऐसा है, जो इससे पहले भी इस मैदान पर खेला था और बुधवार को भी खेलता हुआ नजर आएगा। 

साल 2022 में भी टीम इंडिया ने खेला था दिल्ली में ही टी20 इंटरनेशनल मैच

अरुण जेटली स्टेडियम में जब इससे पहले टीम इंडिया जून 2022 में खेलने के लिए उतरी थी, तब ऋषभ पंत टीम के कप्तान हुआ ​करते थे। लेकिन तब से लेकर अब तक तस्वीर इतनी बदल जाएगी, ये शायद किसी ने भी सोचा नहीं होगा। तब टीम के सलामी बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड थे। श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के अलावा उस टीम में दिनेश कार्तिक भी खेल रहे थे। गेंदबाजों की बात करें तो उस मैच में भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल और अक्षर पटेल भी थे। लेकिन अब आप देख ही सकते हैं कि इसमें से कोई भी खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। कुछ टीम से बाहर ही हो चुके हैं तो कुछ को रेस्ट दिया है। 

हार्दिक पांड्या इससे पहले भी खेले थे और इस मैच में भी खेलेंगे 

साल 2022 के मैच में भी जो खिलाड़ी खेल रहा था और इस बार भी खेलते हुआ नजर आएगा, वो हैं हार्दिक पांड्या। हालांकि हार्दिक त​ब भी कप्तान नहीं थे और वे अब भी कप्तान नहीं हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए उस मैच में हार्दिक पांड्या ने एक ओवर डाला था और उसमें उन्हें 18 रन पड़े थे। बात अगर बल्लेबाजी की करें तो उस मैच में हार्दिक पांड्या ने 12 गेंदों पर तूफानी 31 रनों की पारी खेली थी। जिसमें तीन छक्के और दो चौके शामिल थे। 

बांग्लादेश की टीम इसी मैदान पर दे चुकी है टीम इंडिया को मात

भारतीय टीम में इतने कम समय यानी दो ही साल में इतने ज्यादा बदलाव हो जाएंगे, ये शायद किसी ने भी सोचा नहीं होगा। हालांकि तब से लेकर अब तक काफी वक्त बदल गया है। लेकिन अभी टीम इंडिया को अपने खेल पर फोकस करना होगा। क्योंकि दिल्ली के इस मैदान पर टीम इंडिया को पिछले कई साल से जीत नहीं मिली है। दो साल पहले साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को मात दी थी। साथ ही खास बात ये भी है कि बांग्लादेश को भारतीय टीम के खिलाफ जो एक जीत टी20 इंटरनेशनल मैच में मिली है, वो इसी मैदान पर मिली है। देखना होगा कि दोनों टीमें यहां कैसा प्रदर्शन करती हैं। 

यह भी पढ़ें 

सूर्यकुमार यादव करेंगे दूसरे मैच की प्लेइंग इलेवन में बदलाव! क्या इस खिलाड़ी को मिलेगी एंट्री

IND vs BAN: दिल्ली में होगी टीम इंडिया की असली परीक्षा, ​बांग्लादेश यहीं पर दे चुकी है गच्चा

Latest Cricket News