A
Hindi News खेल क्रिकेट अर्शदीप सिंह का बड़ा कारनामा, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की कर ली बराबरी

अर्शदीप सिंह का बड़ा कारनामा, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की कर ली बराबरी

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला ग्वालियर के स्टेडियम में खेला जा रहा है, जिसमें टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने पावरप्ले में ही 2 विकेट अपने नाम कर लिए।

Arshdeep Singh- India TV Hindi Image Source : AP अर्शदीप सिंह ने बांग्लादेश के खिलाफ पावरप्ले में झटके 2 विकेट।

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद अब तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है, जिसका पहला मुकाबला ग्वालियर के न्यू सवाई माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है, जिसे टीम के गेंदबाजों ने सही साबित करते हुए पहले 6 ओवर्स में जहां बांग्लादेश को सिर्फ 39 रन ही बनाने दिए और 2 विकेट भी हासिल किए। टीम इंडिया की तरफ से ये कमाल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने किया जिन्होंने पावरप्ले में ही बांग्लादेश टीम के दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसी के साथ अर्शदीप सिंह ने टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड के एक खास रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली।

अर्शदीप सिंह ने 9वीं बार पावरप्ले में हासिल किए 2 विकेट

टी20 इंटरनेशनल में अर्शदीप सिंह का डेब्यू से लेकर अब तक गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें वह शुरुआती ओवर्स में अधिकतर मौकों पर विकेट हासिल करने में कामयाब रहे हैं। अर्शदीप सिंह ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में पावरप्ले में 2 विकेट हासिल करने के साथ अपने टी20 इंटरनेशनल में ऐसा 9वीं बार करने में कामयाब हुए हैं जब वह पावरप्ले में 2 या उससे अधिक विकेट हासिल करने में कामयाब हुए हैं। इसी के साथ अर्शदीप ने जोश हेजलवुड की भी बराबरी कर ली है, जो 9 बार इस कारनामे को करने में कामयाब हुए थे। इस लिस्ट में पहले नंबर पर टिम साउदी हैं जो 13 बार टी20 इंटरनेशनल में ऐसा कर चुके हैं।

टी20 इंटरनेशनल में पावरप्ले में सबसे ज्यादा बार 2 या उससे अधिक विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज

टिम साउदी (न्यूजीलैंड) - 13 बार

नवीन उल हक (अफगानिस्तान) - 11 बार

अर्शदीप सिंह (भारत) - 9 बार

जोश हेजलवुड (ऑस्ट्रेलिया) - 9 बार

डेब्यू के बाद से पावरप्ले में हासिल किए हैं सबसे ज्यादा विकेट

अर्शदीप सिंह ने 7 जुलाई 2022 को टी20 इंटरनेशनल में अपना डेब्यू किया था, जिसके बाद से वह अब तक सबसे ज्यादा विकेट पावरप्ले में हासिल करने वाले गेंदबाज हैं। अर्शदीप ने अब तक कुल 32 विकेट टी20 इंटरनेशनल में पहले 6 ओवर्स में अपने नाम किए हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रवांडा के गेंदबाज जेप्पी बीमेनयीमाना हैं जिन्होंने कुल 29 विकेट लिए हैं।

ये भी पढ़ें

IPL 2025 के लिए इन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है RCB, एबी डिविलियर्स ने खोल दिए सभी राज

ऋचा घोष ने एक हाथ से लपका दमदार कैच, पाकिस्तानी कप्तान को नहीं हुआ भरोसा

Latest Cricket News