A
Hindi News खेल क्रिकेट सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने गेंदबाजी से बरपाया कहर, मैच में 9 विकेट लेकर टीम को दिलाई जीत

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने गेंदबाजी से बरपाया कहर, मैच में 9 विकेट लेकर टीम को दिलाई जीत

Arjun Tendulkar: अर्जुन तेंदुलकर ने KSCA इन्विटेशनल टूर्नामेंट ने अच्छी गेंदबाजी की है और मैच में 9 विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई है।

Arjun Tendulkar- India TV Hindi Image Source : GETTY Arjun Tendulkar

Arjun Tendulkar Bowling: सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए और सबसे ज्यादा 100 शतक लगाए हैं। उनकी गिनती दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में होती है। वह साल 2013 में क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं। अब उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर क्रिकेट की दुनिया में छाने के लिए तैयार हैं। अर्जुन ने KSCA इन्विटेशनल टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है और वह अपने खेल से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे हैं। घरेलू सीजन से पहले होने वाले इस आयोजन को केएससीए (कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ) इन्विटेशनल टूर्नामेंट के नाम से भी जाना जाता है। केएससीए इलेवन की टीम में निकिन जोश और विकेटकीपर शरत श्रीनिवास के अलावा सभी खिलाड़ी अंडर 19 और अंडर 23 टीम के थे।

अर्जुन ने पहली पारी में 5 विकेट और दूसरी पारी में चार विकेट

अर्जुन तेंदुलकर ने गोवा सीए इलेवन की तरफ से खेलते हुए कर्नाटक (KSCA XI) के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने पहली पारी में 13 ओवर में 41 रन देकर पांच विकेट लिए। जिससे कर्नाटक की टीम महज 103 रन पर सिमट गई। गोवा सीए एकादश ने अभिनव तेजराणा की 109 रन की पारी के दम पर 413 रन बनाए। इसके बाद दूसरी पारी में भी अर्जुन ने गेंदबाजी से कहर बरपाया। उन्होंने 13.3 ओवर फेंककर 46 रन देकर चार विकेट लिए। इससे कर्नाटक की टीम दूसरी पारी 30.4 ओवर में 121 रन पर सिमट गई। 

अर्जुन के दमदार प्रदर्शन से जीती टीम 

अर्जुन की गेंदबाजी के आगे कर्नाटक के बल्लेबाज टिक नहीं पाए और उनकी वजह से ही गोवा की टीम पारी और 189 रन से बड़ी जीत दर्ज करने में सफल रही है। अर्जुन को कुछ समय के लिए सुपरस्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने ट्रेनिंग दी थी। 

IPL में अभी तक खेले पांच मैच

24 साल के अर्जुन तेंदुलकर ने अभी तक कुल 13 फर्स्ट क्लास मैचों में 21 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा 15 लिस्ट-ए मैचों में भी उनके नाम पर 21 विकेट दर्ज हैं। आईपीएल में वह मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने अभी तक कुल 5 IPL मैचों में तीन विकेट हासिल किए हैं। IPL 2024 में उन्हें एक मैच खेलने का चांस मिला था। तब वह एक भी विकेट नहीं ले पाए। 

यह भी पढ़ें: 

ऑस्ट्रेलिया ने ODI सीरीज के लिए इस प्लेयर को बुलाया, अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को दे चुका जख्म

बांग्लादेश के खिलाफ इस भारतीय प्लेयर ने लगाया था पहला टेस्ट शतक, इतने साल पहले किया कमाल

Latest Cricket News