A
Hindi News खेल क्रिकेट एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बेटे रॉकी का बड़ा कारनामा, इंग्लैंड के लिए अंडर-19 में शतक लगाने वाले बने सबसे युवा खिलाड़ी

एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बेटे रॉकी का बड़ा कारनामा, इंग्लैंड के लिए अंडर-19 में शतक लगाने वाले बने सबसे युवा खिलाड़ी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बेटे रॉकी का अंडर 19 क्रिकेट में बड़ा कारनामा देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने यंग लायंस की टीम से खेलते हुए 106 रनों की शानदार पारी खेली है।

रॉकी फ्लिंटॉफ- India TV Hindi Image Source : GETTY रॉकी फ्लिंटॉफ

वर्ल्ड क्रिकेट जब भी दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ियों की लिस्ट देखी जाएगी तो उसमें एंड्रयू फ्लिंटॉफ का नाम हमेशा शामिल होगा। भले ही उन्हें संन्यास लिए हुए काफी समय क्यों ना बीत गया हो लेकिन आज फैंस उनके खेल के दिवाने हैं। हालांकि इस बार सीनियर फ्लिंटॉफ ने नहीं बल्कि उनके बेटे रॉकी फ्लिंटॉफ का मैदान पर कारनामा देखने को मिला है, जिसमें इंग्लैंड अंडर 19 और श्रीलंका अंडर 19 टीम के बीच खेले जा रहे यूथ टेस्ट क्रिकेट मैच की सीरीज में रॉकी के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली है। इस शतक के दम पर रॉकी ने एक बड़ा कारनामा भी अपने नाम कर लिया है।

रॉकी फ्लिंटॉफ बन गए अंडर 19 में इंग्लैंड के लिए शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी

इंग्लैंड और श्रीलंका की अंडर 19 टीम के बीच दूसरा यूथ टेस्ट मैच चेल्टेनहैम के मैदान पर खेला जा रहा है। इसके तीसरे दिन के खेल में इंग्लैंड की टीम का दबदबा साफतौर पर देखने को मिला। 16 साल के रॉकी के बल्ले से 106 रनों की पारी देखने को मिली जिसके बाद वह अब इंग्लैंड के अंडर 19 में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी के तौर पर ऐसा कारनामा करने वाली बन गए हैं। रॉकी की पारी चलते इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के पहले पारी के स्कोर के मुकाबले 324 रनों की बड़ी बढ़त भी हासिल करने में कामयाब हुई। रॉकी फ्लिंटॉफ की पारी को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 181 गेंदों का सामना किया जिसमें 2 छक्कों के साथ 9 चौके भी लगाए।

श्रीलंका पर पारी से हार का खतरा

रॉकी की शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड अंडर 19 टीम अपनी पहली पारी में 477 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। वहीं दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका की टीम अपने दूसरी पारी में 246 रनों का स्कोर तो बना चुकी थी लेकिन उन्होंने अपने 7 विकेट भी गंवा दिए थे। जिसके बाद अभी जहां वह 78 रन पीछे है तो वहीं उनके ऊपर पारी से हार का खतरा भी मंडरा रहा है।

ये भी पढ़ें

दीप्ति शर्मा की द हंड्रेंड में हुई वापसी, आगामी सीजन में इस टीम से आएंगी खेलते हुए नजर

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, टी20 में ये खिलाड़ी बना कप्तान, वनडे टीम में रोहित-विराट का नाम

Latest Cricket News