A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले कोचिंग स्टाफ से हटा ये दिग्गज, पिछले एक साल तक निभाई अहम भूमिका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले कोचिंग स्टाफ से हटा ये दिग्गज, पिछले एक साल तक निभाई अहम भूमिका

इंग्लैंड टीम के लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट के कोचिंग स्टाफ में लगातार बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं, जिसमें मैथ्यू मॉट के हेड कोच पद को छोड़ने के बाद अब एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने भी टीम का साथ छोड़ दिया है।

Andrew Flintoff And Kieron Pollard- India TV Hindi Image Source : GETTY एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने छोड़ा इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ का साथ।

इंग्लैंड की टीम अभी घर पर श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है, तो वहीं इसके बाद उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज खेलनी है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लैंड टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक देखने को मिला था, जिसके बाद मैथ्यू मॉट ने हेड कोच के पद से अपना इस्तीफा दे दिया था। वहीं अब पिछले एक साथ इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर्स टीम के कोचिंग स्टाफ में सलाहकार की भूमिका निभाने वाले दिग्गज पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने भी अब साथ छोड़ दिया है।

मार्कस ट्रेस्कोथिक मिली उनके कोचिंग स्टाफ को चुनने की छूट

मैथ्यू मॉट के हेड कोच के पद से इस्तीफा देने के बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मार्कस ट्रेस्कोथिक को लिमिटेड ओवर्स टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया है। वहीं द टेलीग्राफ की खबर के अनुसार ईसीबी उन्हें इस पद पर बनाए रखना चाहती है जिसमें ट्रेस्कोथिक को उनके कोचिंग स्टाफ को चुनने की भी छूट दी गई है। इसी वजह से फ्लिंटॉफ अब कोचिंग स्टाफ का आगे हिस्सा नहीं रहेंगे। एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने द टेलीग्राफ को दिए अपने बयान में कहा कि क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है। बचपन में मैं यही करना चाहता था और मुझे अपने सपने को जीने का मौका मिला। मैं यहां वापस आकर वाकई बहुत खुशकिस्मत महसूस कर रहा हूं और मैं चाहता हूं कि लड़के इस खेल को संजोकर रखें। जब आप खेल खत्म करते हैं, तो आप पीछे देखते हैं और यह बहुत जल्दी बीत जाता है, लेकिन जब आप मैदान पर होते हैं, तो आप बस समय निकालते हैं, बस चारों ओर देखते हैं और इसे महसूस करते हैं और उस पल को जीते हैं।

कोच की भूमिका में अधिक सफल नहीं रहे फ्लिंटॉफ

एंड्रयू फ्लिंटॉफ जिनकी गिनती वर्ल्ड क्रिकेट के सार्वकालिक महान ऑलराउंडर खिलाड़ियों में की जाती है। वह बतौर कोच उतना अधिक सफल नहीं रहे। साल 2023 में सलाहाकार की भूमिका में कोचिंग स्टाफ में जुड़ने वाले फ्लिंटॉफ ने इस साल जून महीने में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में सहायक कोच की जिम्मेदारी को अदा किया था। हालांकि इंग्लैंड टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक देखने को मिला था। वहीं द हंड्रेड में फ्लिंटॉफ ने हाल में खत्म हुए सीजन में नॉर्दन सुपरचार्जर्स के लिए मुख्य कोच की जिम्मेदारी को निभाया था जिसमें उनकी टीम 7 में से 5 मैचों को जीतने के बावजूद प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का नहीं कर पाई थी।

ये भी पढ़ें

ऐतिहासिक लॉर्ड्स में पहली बार इन 2 टीमों के बीच खेला जाएगा टेस्ट मैच, ECB का बड़ा ऐलान

फिर बजेगा पैरालंपिक में हरियाणा का डंका, पेरिस में 22 एथलीट परचम लहराने के लिए तैयार

Latest Cricket News