A
Hindi News खेल क्रिकेट एंड्रयू फ्लिंटॉफ को मिला हेड कोच का पद, साउथ अफ्रीका दौरे से संभालेंगे जिम्मेदारी

एंड्रयू फ्लिंटॉफ को मिला हेड कोच का पद, साउथ अफ्रीका दौरे से संभालेंगे जिम्मेदारी

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने पूर्व खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ को अब बड़ी जिम्मेदारी देते हुए इंग्लैंड लायंस टीम का हेड कोच बनाया है। फ्लिंटॉफ इससे पहले इसी साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड सीनियर टीम के सहायक कोच थे।

Andrew Flintoff- India TV Hindi Image Source : GETTY एंड्रयू फ्लिंटॉफ को इंग्लैंड लायंस टीम का बनाया गया हेड कोच।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कुछ दिन पहले ही ब्रेंडन मैकुलम को टेस्ट के अलावा लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में भी टीम का हेड कोच बनाने का ऐलान किया था। वहीं अब ईसीबी ने दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ को भी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है जिसमें वह इंग्लैंड लायंस टीम के हेड कोच का पद संभालेंगे। एंड्रयू फ्लिंटॉफ इससे पहले इंग्लैंड सीनियर टीम के लिए पिछले कुछ समय से असिस्टेंट कोच पद की जिम्मेदारी को संभाल रहे थे लेकिन अब वह इंग्लैंड लायंस टीम के लिए हेड कोच की जिम्मेदारी को संभालेंगे, जिसमें वह इस भूमिका की शुरुआत अक्टूबर महीने में होने वाले साउथ अफ्रीका के दौरे के साथ करेंगे।

युवा खिलाड़ियों को संवारने के अलावा ये जिम्मेदारी भी संभालेंगे फ्लिंटॉफ

एंड्रयू फ्लिंटॉफ को ईसीबी ने इंग्लैंड लायंस टीम का हेड कोच बनाने के साथ उन्हें परफॉर्मेंस प्लानिंग, खिलाड़ियों के रिव्यू, टीम सेलेक्शन से संबंधित रणनीति का भी हिस्सा बनाया है। फ्लिंटॉफ द हंड्रेड में नॉर्दन सुपरचार्जर्स टीम के लिए हेड कोच पद की भी जिम्मेदारी को निभाते रहेंगे। इंग्लैंड की सीनियर टीम को साल 2025-26 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज खेलनी है ऐसे में उसकी तैयारी के लिए उनके लिए ये सीरीज काफी अहम है जिसमें कई युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर बोर्ड की नजरें रहने वाली हैं।

नई भूमिका को निभाने के लिए उत्साहित हैं एंड्रयू फ्लिंटॉफ

इंग्लैंड लायंस टीम के हेड कोच बनाए जाने पर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मैं इंग्लैंड लायंस के साथ इस भूमिका को निभाने के लिए बेहद उत्साहित हूं। यह देश की कुछ बेहतरीन उभरती हुई प्रतिभाओं के साथ काम करने का एक शानदार अवसर है। इंग्लैंड में खेल का भविष्य बहुत अच्छा है। प्रतिभाओं का खजाना उभर रहा है, और मैं इन खिलाड़ियों को उनकी पूरी क्षमता तक पहुंचाने में मदद करने के लिए उत्सुक हूं। चाहे ये खिलाड़ी इंग्लैंड के चयन के लिए प्रयास कर रहे हों या लायंस क्रिकेट में अपने पैर जमा रहे हों।

ये भी पढ़ें

ऋषभ पंत ने आलोचकों को दिया बल्ले से जवाब, Duleep Trophy में लगाई सिर्फ इतनी गेंदों में फिफ्टी

श्रेयस अय्यर की टीम के ऊपर भारी पड़ी रुतुराज गायकवाड़ की टीम, इंडिया-सी की जीत में चमके युवा प्लेयर्स

Latest Cricket News