A
Hindi News खेल क्रिकेट टूटा 10 साल पुराना रिकॉर्ड, इस धाकड़ खिलाड़ी ने छोड़ दिया सभी को पीछे

टूटा 10 साल पुराना रिकॉर्ड, इस धाकड़ खिलाड़ी ने छोड़ दिया सभी को पीछे

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड की टीम ने सोफी डिवाइन की कप्तानी में ट्रॉफी को अपने नाम किया। इस टूर्नामेंट में कीवी महिला टीम की खिलाड़ी अमेलिया केर का कमाल देखने को मिला जिसमें उन्होंने गेंदबाजी में एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

Amelia Kerr- India TV Hindi Image Source : AP अमेलिया केर ने तोड़ दिया 10 साल पुराना रिकॉर्ड।

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड की महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में 32 रनों से मात देने के साथ पहली बार इस खूबसूरत ट्रॉफी को अपने नाम किया। वहीं न्यूजीलैंड महिला टीम जिनका इस मेगा टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले इस फॉर्मेट में पिछले एक साल में कोई खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला था, उन्होंने अपने बेहतरीन खेल से ट्रॉफी जीतने में सफलता हासिल की। कीवी टीम के लिए इस टूर्नामेंट में सबसे अहम भूमिका अमेलिया केर ने निभाई जिन्होंने गेंद के साथ बल्ले से भी योगदान दिया। वहीं केर ने 10 साल पुराना इस टूर्नामेंट में एक बड़े रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

अमेलिया केर ने हासिल किए महिला टी20 वर्ल्ड कप के एक संस्करण में सबसे ज्यादा विकेट

अमेलिया केर ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में कुल 3 विकेट हासिल किए, इसी के साथ वह इस टूर्नामेंट में कुल 15 विकेट अपने नाम करने में कामयाब रहीं। अमेलिया केर अब आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के एक संस्करण में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली खिलाड़ी बन गई हैं, जिसमें उन्होंने 10 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा है। इंग्लैंड महिला टीम की खिलाड़ी अन्या श्रुबशोले ने साल 2014 के टी20 वर्ल्ड कप में कुल 13 विकेट हासिल किए थे। वहीं इसके अलावा साल 2020 में खेले गए महिला टी20 वर्ल्ड कप में मेगन शूट ने कुल 13 विकेट अपने ना किए थे।

महिला टी20 वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाली खिलाड़ी

अमेलिया केर (न्यूजीलैंड) - 15 विकेट (साल 2024)

आन्या श्रुबसोले (इंग्लैंड) - 13 विकेट (साल 2014)

मेगन शूट (ऑस्ट्रेलिया) 13 विकेट (साल 2020)

नॉनकुलुलेको म्लाबा (साउथ अफ्रीका) - 12 विकेट (साल 2024)

जूली हंटर (ऑस्ट्रेलिया) - 11 विकेट (साल 2012)

ये भी पढ़ें

BGT में मोहम्मद शमी नहीं तो फिर कौन? ऑस्ट्रेलिया सीरीज खेलने के लिए कौन-कौन है प्रबल दावेदार

इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया महारिकॉर्ड, बन गई सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाली प्लेयर

Latest Cricket News