A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिया बड़ा बयान, कहा टी20 वर्ल्ड कप खेलना हुआ मुश्किल

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिया बड़ा बयान, कहा टी20 वर्ल्ड कप खेलना हुआ मुश्किल

बांग्लादेश में इस साल महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन काफी मुश्किल नजर आ रहा है। दरअसल देश में हाल ही में काफी ज्यादा हिंसा हुई है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की कप्तान ने एक बड़ा बयान दिया है।

Cricket Australia - India TV Hindi Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम

महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल बांग्लादेश में किया जाना है। हालांकि बांग्लादेश में जारी हिंसा और विरोध-प्रदर्शनों के कारण इस टूर्नामेंट को किसी अन्य वेन्यू पर शिफ्ट किया जा सकता है। आईसीसी इस मुद्दे को लेकर विचार कर रहा है और किसी भी वक्त नए वेन्यू का ऐलान भी किया जा सकता है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की कप्तान एलिसा हीली ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि बांग्लादेश में अक्टूबर में महिला टी20 वर्ल्ड कप खेलना शायद सही नहीं होगा।

एलिसा हीली ने क्या कहा

एलिसा हीली का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन से बांग्लादेश पर बहुत दबाव पड़ेगा जो अब भी बड़े पैमाने पर हुई हिंसा और विरोध-प्रदर्शनों से उबर रहा है जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए थे। महिला टी20 वर्ल्ड कप तीन से 19 अक्टूबर तक बांग्लादेश में होना है जिसमें गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया सहित 10 टीमें भाग लेंगी। इसमें भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी शामिल है। 

एलिसा ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कहा कि मुझे इस समय वहां खेलने के बारे में सोचना मुश्किल लग रहा है, एक इंसान के तौर पर मुझे लगता है कि ऐसा करना गलत होगा। उन्होंने कहा कि यह ऐसे देश से संसाधन छीनना होगा जो काफी संघर्ष कर रहा है। उन्हें उन सभी लोगों की जरूरत है जो मर रहे लोगों की मदद के लिए वहां पहुंच सकें। एलिसा ने कहा कि अंतिम निर्णय आईसीसी को लेना है जिसके इस सप्ताह फैसला करने की उम्मीद है।

हाल ही में बांग्लादेश का किया था दौरा

उन्होंने कहा कि इस समय बांग्लादेश में क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित करने से कहीं ज्यादा जरूरी चीजें हैं, लेकिन मैं इसे आईसीसी पर छोड़ती हूं कि वह इस पर काम करे। ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में बांग्लादेश में सीमित ओवरों की सीरीज खेली थी जिसके सभी छह मैच - तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच - ढाका के शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए थे। यह 2014 के टी20 वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया का बांग्लादेश का पहला दौरा था और देश में टी20 वर्ल्ड कप की उनकी तैयारियों के लिए महत्वपूर्ण था। हीली को भरोसा है कि भले ही टूर्नामेंट को कहीं और स्थानांतरित कर दिया जाए लेकिन पूरी मेहनत बेकार नहीं जाएगी।

Latest Cricket News