A
Hindi News खेल क्रिकेट WI vs SA: वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, टी20 के लीजेंड खिलाड़ियों की लिस्ट में हुए शामिल

WI vs SA: वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, टी20 के लीजेंड खिलाड़ियों की लिस्ट में हुए शामिल

वेस्टइंडीज की टीम के एक खिलाड़ी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बड़ा कारनामा किया है। दोनों टीमों के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के पहले दो मुकाबलों को वेस्टइंडीज ने जीता है।

Akeal Hosein- India TV Hindi Image Source : GETTY अकील होसेन

WI vs SA: वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों को वेस्टइंडीज की टीम ने अपने नाम कर लिया है। इसी बीच वेस्टइंडीज के एक खिलाड़ी ने इतिहास रच दिया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि वेस्टइंडीज के स्टार ऑफ स्पिनर अकील होसेन हैं। अकील होसेन वेस्टइंडीज के लिए 50 टी20 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले सातवें खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने त्रिनिदाद के तारौबा में ब्रायन लारा स्टेडियम में वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टी20 इंटरनेशनल के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। वेस्टइंडीज के लिए यह कारनामा करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल है।

होसेन ने इस बल्लेबाज को आउट करके बनाया रिकॉर्ड

होसेन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर ट्रिस्टन स्टब्स को आउट करके यह उपलब्धि हासिल की और साउथ अफ्रीका को इस मुकाबले को जीतने नहीं दिया। स्टब्स 28 रन बनाकर खेल रहे थे और वेस्टइंडीज से मैच छीनती नजर आ रही थी, लेकिन होसेन ने अपनी कमाल की गेंदबाजी से उन्हें रोक दिया। होसेन ने रोवमैन पॉवेल की अगुआई वाली टीम को मुकाबले में वापसी करने का मौका दिया। 

वेस्टइंडीज के लिए टी20 में 50 से ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट
  1. ड्वेन ब्रावो - 78 विकेट (91 मैच)
  2. जेसन होल्डर - 66 विकेट (63 मैच)
  3. आंद्रे रसेल - 60 विकेट (82 मैच)
  4. सैमुएल बद्री - 54 विकेट (50 मैच)
  5. सुनील नरेन - 52 विकेट (51 मैच)
  6. शेल्डन कॉटरेल - 52 विकेट (45 मैच)
  7. अकील होसेन - 51 विकेट (59 मैच)

वेस्टइंडीज ने टी20 सीरीज में अजेय बढ़त हासिल की

वेस्टइंडीज के टी20 कप्तान रोवमैन पॉवेल इस बात से खुश हैं कि पावरप्ले में खराब प्रदर्शन के बाद उनकी टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में वापसी की। रीजा हेंड्रिक्स और रयान रिकलेटन की जोड़ी ने पावरप्ले में साउथ अफ्रीका को बढ़त दिलाई थी। वेस्टइंडीज ने पावरप्ले के बाद इस मुकाबले में दमदार वापसी की और प्लेयर ऑफ द मैच रोमरियो शेफर्ड और शमर जोसेफ की शानदार गेंदबाजी ने साउथ अफ्रीका को 149 रन के स्कोर पर रोक दिया।

यह भी पढ़ें

कौन बनेगा पंजाब किंग्स का कप्तान, टीम को करना होगा बड़ा फैसला

सरफराज अहमद, शोएब मलिक सहित पांच प्लेयर्स को मिली बड़ी जिम्मेदारी, PCB ने किया ऐलान

Latest Cricket News