A
Hindi News खेल क्रिकेट दलीप ट्रॉफी में हुए नजरअंदाज अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड में जमाया रंग, खेली ऐसी पारी टीम पहुंच गई सेमीफाइनल

दलीप ट्रॉफी में हुए नजरअंदाज अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड में जमाया रंग, खेली ऐसी पारी टीम पहुंच गई सेमीफाइनल

भारतीय टीम से पिछले काफी समय से बाहर चल रहे अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे लगातार वापसी को लेकर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वह इस समय इंग्लैंड में हो रही घरेलू 50 ओवर्स मैच के टूर्नामेंट में लीस्टरशायर की टीम से खेल रहे हैं।

Ajinkya Rahane- India TV Hindi Image Source : GETTY अजिंक्य रहाणे ने खेली 70 रनों की मैच विनिंग पारी।

भारतीय टीम से इस समय काफी ऐसे खिलाड़ी बाहर चल रहे हैं जो लगातार टीम में वापसी को लेकर कड़ी मेहनत करना जारी रखे हुए हैं इसी में एक नाम अजिंक्य रहाणे का भी शामिल है। रहाणे को हाल में ही घोषित की गई दलीप ट्रॉफी 2024 के लिए चार टीमों में से बीसीसीआई ने किसी भी टीम में जगह नहीं दी है जिससे उनकी वापसी को एक बड़ा झटका जरूर लगा है। वहीं रहाणे अभी इंग्लैंड में खेली जा रही घरेलू 50 ओवर्स मैचों के टूर्नामेंट में लीसेस्टरशायर की टीम से खेल रहे हैं जहां उनके बल्ले का कमाल देखने को मिल रहा है।

रहाणे ने खेली 70 रनों की बेहतरीन टीम को पहुंचाया सेमीफाइनल में

अजिंक्य रहाणे जिनका इंग्लैंड के वन-डे कप में इस समय शानदार फॉर्म देखने को मिल रहा है उन्होंने लीसेस्टरशायर की तरफ से खेलते हुए हैंपशायर टीम के खिलाफ मुकाबले में 70 रनों की बेहतरीन पारी खेली और अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। इस मैच में हैंपशायर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 290 रनों का स्कोर बनाया था। इसके जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरी लीसेस्टरशायर टीम ने 30 के स्कोर तक अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। यहां से अजिंक्य रहाणे ने पारी को संभालते हुए पीटर हैंड्सकॉम्ब के साथ मिलकर स्कोर को 150 रनों के पार पहुंचाने के साथ टीम के लिए जीत की आधारशिला को रखा। रहाणे ने 86 गेंदों का सामना किया जिसमें 2 चौके और तीन छक्के भी शामिल थे।

अब तक 9 मैचों में बना चुके 375 रन

इंग्लैंड वन-डे कप में अजिंक्य रहाणे ने अब तक 9 मैचों में खेला है जिसमें उन्होंने 46.88 के औसत से कुल 375 रन बनाए हैं। इस दौरान अजिंक्य रहाणे का स्ट्राइक रेट जहां 90.80 का रहा है तो वहीं उन्होंने चार अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 71 रनों का रहा है। साल 2023 में वेस्टइंडीज के दौरे पर रहाणे को टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला था, जिसके बाद से वह टीम से बाहर ही चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें

16 साल पहले कोहली ने खेला था पहला ODI मैच, Playing 11 के 9 प्लेयर ले चुके संन्यास; बचा सिर्फ एक

हो गया बड़ा ऐलान, साल 2027 में टेस्ट क्रिकेट के 150 साल पूरे होने पर इन 2 टीमों के बीच होगा मुकाबला

Latest Cricket News