A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ जीतते ही अफगानिस्तान के प्लेयर्स का जश्न हुआ वायरल, देखें VIDEO

भारत के खिलाफ जीतते ही अफगानिस्तान के प्लेयर्स का जश्न हुआ वायरल, देखें VIDEO

IND-A vs AFG-A: ओमान में चल रहे इमर्जिंग एशिया कप 2024 में भारतीय ए टीम को अफगानिस्तान की ए टीम के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के दौरान दोनों टीमों के बीच काफी गहमागहमी भी देखने को मिली थी।

Afghanistan A Team Beat India A In Emerging Teams Asia Cup 2024 Semi Final Match- India TV Hindi Image Source : ACC/X/SCREENGRAB इमर्जिंग एशिया कप 2024 में भारतीय ए टीम को हराने के बाद कुछ इस तरह अफगानिस्तान के प्लेयर्स ने मनाया जश्न।

तिलक वर्मा की कप्तानी में इमर्जिंग एशिया कप 2024 में खेलने पहुंची भारतीय ए टीम का ग्रुप स्टेज में तो शानदार प्रदर्शन देखने को मिला, लेकिन सेमीफाइनल मुकाबले में उन्हें अफगानिस्तान ए टीम के खिलाफ 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ओमान के अल अमरत क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 206 रनों का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में टीम इंडिया 20 ओवर्स में 186 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। वहीं इस मैच के दौरान काफी गहमागहमी भी देखने को मिली, जिसमें अफगानिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज जुबैद अकबरी को जब तीसरे अंपायर ने आउट दिया तो वह मैदान छोड़कर जाने के लिए तैयार नहीं थे, जिसके बाद मैच रेफरी को बीच में आना पड़ा। वहीं सेमीफाइनल मैच में जीत के बाद अफगानिस्तान प्लेयर्स का जश्न मनाने का तरीका भी अब काफी वायरल हो रहा है।

अफगान प्लेयर ने किया चुप रहने का इशारा

भारतीय ए टीम जब इस मैच में टारगेट का पीछा करने उतरी तो उन्होंने 100 के स्कोर तक 5 विकेट गंवा दिए थे। यहां से टीम के लिए तेजी के साथ रन बनाने के साथ विकेट भी बचाना आसान काम नहीं था। हालांकि इसके बावजूद रमनदीप सिंह ने 34 गेंदों में 64 रनों की पारी जरूर खेली लेकिन वह टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी। इस मैच में जब अफगानिस्तान ने जीत दर्ज की तो उनके प्लेयर्स काफी खुश नजर आए जिसमें एक खिलाड़ी ने मैदान से ही मुंह पर उंगली रखने के साथ चुप रहने का इशारा भी किया। इस मैच में अफगानिस्तान टीम के ओपनिंग बल्लेबाज जुबैद अकबरी और सादिकउल्लाह अटल के बल्ले से बेहतरीन अर्धशतकीय पारी देखने को मिली जिसकी बदौलत अफगान टीम इस मुकाबले में 200 से बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब हो सकी।

फाइनल में होगा अफगानिस्तान का श्रीलंका की टीम से सामना

इमर्जिंग एशिया कप टी20 में जहां अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में जीत हासिल करने के साथ खिताबी मैच के लिए अपनी जगह को पक्का किया तो वहीं फाइनल मैच में उनकी भिड़ंत श्रीलंका से होगी जिन्होंने पाकिस्तान को सेमीफाइनल मैच में 7 विकेट से एकतरफा मात दी है। श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच फाइनल मैच 27 अक्टूबर को ओमान के अल अमरत क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

IND v AUS: टीम इंडिया के स्क्वाड में नहीं मिला इन स्टार खिलाड़ियों को मौका? ऑस्ट्रेलिया दौरा करेंगे मिस

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पंजाब किंग्स की लगाई क्लास, सहवाग को भी लपेटा

Latest Cricket News