A
Hindi News खेल क्रिकेट अभिषेक शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में दी दस्तक, पहले मैच में डक के बाद जड़ा शतक

अभिषेक शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में दी दस्तक, पहले मैच में डक के बाद जड़ा शतक

भारत के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने अपने दूसरे इंटरनेशनल मैच में दमदार वापसी की और शतक जड़ डाला। वह अपने पहले मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे।

Abhishek Sharma- India TV Hindi Image Source : BCCI (X) अभिषेक शर्मा का शतक

Abhishek Sharma Century: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीत और बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने के उतरी। भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और अभिषेक शर्मा ने पारी की शुरुआत की, जहां उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम इंडिया ने सिर्फ 10 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट शुभमन गिल के रूप में खो दिया। खराब शुरुआत के बाद युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने पारी को संभाला और अपने दूसरे ही इंटरनेशनल मैच में उन्होंने शतक भी जड़ दिया। आपको बता दें कि इसी वेन्यू पर अपने पिछले मैच में अभिषेक शर्मा इंटरनेशनल डेब्यू किया और उस मैच के अगले ही दिन उन्होंने दमदार शतक जड़ दिया है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में दस्तक

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मुकाबले में 4 गेंदों पर बिना खाते खोले आउट होने के बाद अभिषेक शर्मा को भारी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके ठीक अगले मैच में उन्होंने सिर्फ 46 गेंद पर शतक जड़कर दिखा दिया कि वह किस शैली के बल्लेबाज हैं। अभिषेक शर्मा अब भारत के लिए सबसे तेज टी20 इंटरनेशनल शतक जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू के बाद भारत के लिए सबसे कम पारियों में शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी उनके नाम हो गया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड दीपक हुड्डा के नाम था। उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू के बाद तीसरी पारी में शतक जड़ा था।

IPL में की थी दमदार बल्लेबाजी

अभिषेक शर्मा ने आईपीएल 2024 के दौरान काफी शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए 16 मैचों में 204.22 की स्ट्राइक रेट और 32.27 की औसत से 484 रन बनाए थे। उनके शानदार फॉर्म के कारण उन्हें इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में मौका मिला। अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 47 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 8 छक्के जड़े। वहीं उनका स्ट्राइक रेट 212.77 का था।

यह भी पढ़ें

IND vs ZIM: भारत के लिए इस खिलाड़ी ने किया डेब्यू, शुभमन की कप्तानी में मिला मौका

जय शाह ने कर दिया सबसे बड़ा ऐलान, इस खिलाड़ी की कप्तानी में जीतेंगे चैंपियंस ट्रॉफी और WTC फाइनल

Latest Cricket News