A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया को मिली नई ओपनिंग जोड़ी, कप्तान सूर्यकुमार यादव ने अपने फैसले से सभी को चौंकाया

टीम इंडिया को मिली नई ओपनिंग जोड़ी, कप्तान सूर्यकुमार यादव ने अपने फैसले से सभी को चौंकाया

IND vs BAN 1st T20I: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच ग्वालियर में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले भारतीय टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने एक बड़ा खुलासा किया है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 06 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मुकाबले से एक दिन पहले भारत के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव ने एक बड़ा फैसला लिया है। सूर्या ने भारतीय टीम की नई ओपनिंग जोड़ी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि बांग्लादेश के खिलाफ कौन सी जोड़ी टीम इंडिया के ओपन करेगी। उनके इस फैसले ने सभी भारतीय फैंस को काफी हैरान कर दिया है। इस सीरीज का पहला मुकाबला ग्वालियर में खेला जाएगा। जहां एक नए वेन्यू पर मैच खेला जाना है। ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में यह मुकाबला खेला जाएगा। इस वेन्यू पर एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेले गए हैं।

क्या बोले सूर्यकुमार यादव?

टीम इंडिया के कप्तान सूर्या ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में संजू सैमसन और अभिषेक शर्मा टीम इंडिया के लिए ओपन करते हुए नजर आएंगे। इन दोनों खिलाड़ियों ने आज तक कभी भी एक साथ भारतीय टीम के लिए ओपन नहीं किया है। हालांकि अलग-अलग मौकों पर कई बार दोनों भारत के लिए ओपन कर चुके हैं। अभिषेक शर्मा के लिए यह एक बड़ा पल होने जा रहा है। अभिषेक शर्मा पहली बार भारत में कोई मुकाबला खेलेंगे। आईपीएल के दौरान उन्होंने काफी कमाल का प्रदर्शन किया था। ऐसे में फैंस को उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें होंगी।

संजू के सामने बड़ा चैलेंज

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के सामने काफी बड़ी चुनौती है। संजू काफी लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। ऐसे में वह सूर्या द्वारा दिए गए मौके का फायदा उठाना चाहेंगे। संजू सैमसन ने आईपीएल में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए कई बार ओपन किया है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि संजू टीम इंडिया में अपने नए जोड़ीदार के साथ क्या कमाल करते हैं। फैंस को संजू से भी काफी उम्मीदें हैं। संजू सैमसन ने बतौर ओपनर टी20 इंटरनेशनल में सिर्फ दो मैचों में ओपन किया है। जहां उन्होंने 45.50 की औसत और 175.92 की स्ट्राइक रेट से 95 रन बनाए हैं। यह रिकॉर्ड काफी अच्छे भी हैं। यही कारण है कि सूर्या ने संजू को नए रोल के लिए भरोसा किया है।

यह भी पढ़ें

IPL 2025 Mega Auction: मेगा ऑक्शन को लेकर आया सबसे बड़ा अपडेट, जानें कब और कहां होगी नीलामी

ऑस्ट्रेलिया की इस खिलाड़ी ने पहले ही मैच में की वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी, रच दिया इतिहास

Latest Cricket News