A
Hindi News खेल क्रिकेट जम्मू-कश्मीर के किसी बल्लेबाज ने पहली बार किया ऐसा कारनामा, 22 साल के खिलाड़ी ने रचा इतिहास

जम्मू-कश्मीर के किसी बल्लेबाज ने पहली बार किया ऐसा कारनामा, 22 साल के खिलाड़ी ने रचा इतिहास

ओडिशा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी 2024 के मैच में जम्मू-कश्मीर के लिए अब्दुल समद ने दमदार बैटिंग का नमूना पेश किया है। उन्होंने मैच की दोनों ही पारियों में शतक लगाए हैं।

Abdul samad- India TV Hindi Image Source : TWITTER Abdul samad

कटक के बाराबती स्टेडियम में ओडिशा और जम्मू-कश्मीर के बीच रणजी ट्रॉफी मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में जम्मू-कश्मीर के कप्तान पारस डोगरा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद जम्मू-कश्मीर ने पहली पारी में 270 रन बनाए। ओडिशा ने भी विरोधी टीम को कड़ी टक्कर दी और पहली पारी में 272 रन बनाए। इस तरह से उसे दो रनों की मामूली बढ़त मिली। अब जम्मू कश्मीर ने दूसरी पारी 270 रन बनाकर घोषित कर दी है। जम्मू-कश्मीर के लिए अब्दुल समद ने एक बड़ा कमाल कर दिया है। 

अब्दुल समद ने की दमदार बल्लेबाजी

जम्मू और कश्मीर के लिए 22 साल के युवा बल्लेबाज अब्दुल समद ने कमाल की बल्लेबाजी की है। वह खेल से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे हैं। समद ने ओडिशा के खिलाफ मैच की दोनों पारियों में शतक लगाए हैं और इसी के साथ उन्होंने इतिहास रच दिया है। वह जम्मू कश्मीर के लिए किसी भी रणजी ट्रॉफी मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं। उनसे पहले ऐसा कोई भी खिलाड़ी नहीं कर पाया था। 

22 साल के बल्लेबाज ने दोनों पारियों में लगाए शतक

जम्मू-कश्मीर की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही। जब अभिनव पुरी और शुभम खजोरिया जल्दी पवेलियन लौट गए। इसके बाद अब्दुल समद ने क्रीज पर टिक बैटिंग की है और टीम को मुश्किल परिस्थिति से निकाल लिया। उन्होंने 117 गेंदों में 127 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 9 छक्के शामिल थे। उनकी वजह से ही टीम 270 रनों तक पहुंच पाई। इसके बाद उन्होंने दूसरी पारी में भी शतक लगाया। उन्होंने 108 गेंदों में 108 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 6 छक्के लगाए। टीम के लिए दूसरी पारी में शुभम पुंडीर ने 40 और शुभम खजोरिया ने 43 रन बनाए। जम्मू और कश्मीर ने दूसरी पारी 270 रन बनाकर घोषित की है। 

IPL में हैदराबाद के लिए खेले हैं मैच

अब्दुल समद आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हैं। उन्हें साल 2020 में हैदराबाद की टीम ने 20 लाख रुपये में खरीदा था। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 50 मैचों में 577 रन बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 146.08 रहा है। वह तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं और विस्फोटक बैटिंग करते हैं। उनके पास लंबे छक्के लगाने की भी कला है। 

यह भी पढ़ें: 

कगिसो रबाडा ने तोड़ दिया बहुत बड़ा कीर्तिमान, वकार यूनिस भी छूट गए पीछे

Women T20 World Cup 2024 के सभी अवॉर्ड्स विनर्स की लिस्ट, इस खिलाड़ी का कमाल

Latest Cricket News