A
Hindi News खेल क्रिकेट लियाम लिविंगस्टोन ने तूफानी पारी खेलकर इंग्लैंड के लिए रचा इतिहास, एक दिन में हासिल किए दो कीर्तिमान

लियाम लिविंगस्टोन ने तूफानी पारी खेलकर इंग्लैंड के लिए रचा इतिहास, एक दिन में हासिल किए दो कीर्तिमान

लिविंगस्टोन ने 43 गेंदों पर खेली 103 रन की पारी में 6 चौकों के साथ 9 गगनचुंबी छक्के लगाए थे।  

Liam Livingstone created history for England by playing a stormy innings, achieved two records in a - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Liam Livingstone created history for England by playing a stormy innings, achieved two records in a day

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में पाकिस्तान ने 31 रन से भले ही जीत दर्ज की, लेकिन क्रिकेट फैन्स का दिल मेजबान टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने जीता। इस खिलाड़ी ने 17 गेंदों पर अर्धशतक जड़ने के साथ-साथ 42 गेंदों पर शतक भी पूरा किया, लेकिन फिर भी वह अपनी टीम को जीत दिलाने में असमर्थ रहे।

लिविंगस्टोन अपनी इस तूफानी पारी के चलते इंग्लैंड के लिए T20I क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक और सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस फॉर्मेट में इंग्लैंड के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड पहले कप्तान इयोन मोर्गन के नाम था। मॉर्गन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 में 21 गेंदों पर 
अर्धशतक जड़ा था। वहीं सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड मलान के नाम था। उन्होंने 48 गेंदों पर कीवी टीम के खिलाफ यह कारनामा किया था।

एक दिन में इंग्लैंड के लिए दो कीर्तिमान रच लिविंगस्टोन ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी ठोंक दी है। लिविंगस्टोन ने 43 गेंदों पर खेली 103 रन की पारी में 6 चौकों के साथ 9 गगनचुंबी छक्के लगाए थे।

टॉस हारने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इस मैच में पहले बल्लेबाजी का करने का न्योता मिला था। पाकिस्तान ने मैच में निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 232 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.2 वोर में 201 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

पाकिस्तान के लिए बल्लेबाजी में मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने टीम को शानदार शुरूआत दिलाई और दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए स्कोर बोर्ड पर 150 रन टांग दिए।

पाकिस्तान के लिए रिजवान ने 41 गेंद में 63 रनों की पारी खेली जबकि बाबर ने 49 गेंदों का सामना करते हुए 85 रन बनाए। इस दोनों के अलावा मकसूद ने 19, मोहम्मद हफीज ने 24 और फकर जमान ने 26 रन बनाए। 

वहीं इंग्लैंड की टीम तरफ गेंदबाजी में टॉम कुरैन को सबसे अधिक विकेट मिले जबकि डेविड विली, शाकिब महमदू और लुईस ग्रेगरी को एक-एक सफलता हाथ लगी।

Latest Cricket News