A
Hindi News खेल क्रिकेट सोशल मीडिया पर जैक कैलिस के इस अनोखे लुक की हो रही है चर्चा, जानें क्या है इसकी वजह

सोशल मीडिया पर जैक कैलिस के इस अनोखे लुक की हो रही है चर्चा, जानें क्या है इसकी वजह

साउथ अफ्रीका के महान ऑलराउंडर जैक कैलिस गोल्फ के विकास और गैंडों के संरक्षण के लिए एक मुहीम का हिस्सा बने। इसके तहत उन्होंने अपने चेहरे पर आधी दाढ़ी और आधे शेव का चैलेंज पूरा किया। 

Jacques Kallis, Save the Rhino, Kallis beard, Kallis retirement- India TV Hindi Image Source : @JACQUESKALLIS75/TWITTER Jacques Kallis

साउथ अफ्रीका के महान क्रिकेट क्रिकेटर जैक कैलिस इन दिनों अपने अनोखे लुक की वजह से चर्चा में हैं। कैलिस ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है जिसमें उन्होंने अपने आधे चेहरे को शेव किया हुआ है कि जबकि उनके आधे चेहरे पर दाढ़ी है, लेकिन जब उनके इस अनोखे लुक के पीछे की सच्चाई सामने आई तो अब हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है।

दरअसल कैलिस गोल्फ के विकास और गैंडों के संरक्षण के लिए एक मुहीम का हिस्सा बने हैं जिसमें उन्होंने अपने चेहरे पर आधी शेव और आदी दाढ़ी रखने के चैलेंज को पूरा किया। इस मुहीम से इक्टठा होने वाले पैसों को गोल्फ के विकास और गैंडों के संरक्षण पर खर्च किया जाएगा। 

कैलिस ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'अगले कुछ दिन दिलचस्प रहने वाला है. ये सब अच्छे काम के लिए है.' कैलिस के इस कदम की सोशल मीडिया पर जमकर सराहना हो रही है और फैंस भी उन्हें इस काम के लिए सलाम किया है.

बता दें कि कैलिस दुनिया के महान ऑलराउंडर में से एक हैं जिन्होंने क्रिकेट के मैदान पर गेंदबाजी के साथ अपनी बल्लेबाजी से भी विपक्षी टीम को चौंकाया है। कैलिस ने कुल 166 टेस्ट, 328 वनडे और 25 टी-20 मैचों में साउथ अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया।

टेस्ट क्रिकेट में कैलिस ने 55.37 की बेहतरीन औसत से 13289 रन बनाए जिसमें 45 शतक 58 अर्द्धशतक शामिल है। टेस्ट के साथ उन्होंने वनडे में भी कमाल का प्रदर्शन किया है। वनडे में कैलिस ने 44.36 की औसत से 11579 रन बनाए जिसमें उन्होंने 86 अर्द्धशतक और 17 शतक जड़े। वहीं टी-20 में उन्होंने 666 रन बनाए।

बल्लेबाजी के अलावा कैलिस ने टेस्ट में 292, वनडे में 273 और टी-20 में कुल 12 विकेट हासिल किए।

 

Latest Cricket News