A
Hindi News धर्म विजयदशमी के दिन कर लें इन 7 में से कोई एक उपाय, पूरी हो जाएगी आपकी मनोकामना, माता लक्ष्मी भी बरसाएंगी कृपा

विजयदशमी के दिन कर लें इन 7 में से कोई एक उपाय, पूरी हो जाएगी आपकी मनोकामना, माता लक्ष्मी भी बरसाएंगी कृपा

दशहरे के त्योहार को अति शुभ माना जाता है। इस दिन कुछ उपाय करने से आपको शुभ फलों की प्राप्त हो सकती है, आज हम आपको इन्हीं उपायों के बारे में जानकारी देंगे।

Vijaydashmi - India TV Hindi Image Source : SOCIAL Vijaydashmi

विजयदशमी का पावन त्योहार 12 अक्तूबर को मनाया जाएगा। इस दिन धृति योग और श्रवण नक्षत्र रहेगा, साथ ही सर्वार्थ सिद्धि और रवि योग का निर्माण भी इस दिन होगा। ऐसे में विजयदशमी के दिन कुछ विशेष उपाय करके आप जीवन में सुख-समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं। इन उपायों को करने से आपको धन-धान्य और सुख की प्राप्ति तो आपको होगी ही साथ ही माता लक्ष्मी भी आप पर कृपा बरसाएंगी। आइए जान लेते हैं इन उपायों के बारे में। 

विजयदशमी के चमत्कारी उपाय

  1. अगर आप अपने जीवन में हर तरह के सुख-साधन पाना चाहते हैं, तो आज मंदिर में सिंघाड़े का आटा दान करें। यह उपाय करने से देवी लक्ष्मी की कृपा भी आपको प्राप्त होती है। जो सुख आपको चाहिए, वो इस उपाय को करने के बाद आपको प्राप्त हो सकता है।
  2. अगर आपके परिवार की खुशियां कहीं गुम हो गई हैं, तो आज एक सफेद चन्दन को घिसकर उसका पेस्ट बनाएं और उस चन्दन के पेस्ट से परिवार के सब लोगों के माथे पर चन्दन का टीका लगाएं। यह आसान सा उपाय घर में वापस खुशियां ले आएगा, इसके प्रभाव से घर और घर के लोगों की नकारात्मकता भी दूर होती है। 
  3. अगर आप अपने करियर में नए मुकाम हासिल करना चाहते हैं, तो आज एक चुटकी सरसों के दाने लेकर बहते जल में प्रवाहित करें। यह उपाय आप किसी पवित्र नदी के पास जाकर करें तो आपको अत्यंत शुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। 
  4. अगर आप नौकरी में अपना मनचाहा प्रमोशन कराना चाहते हैं तो आज सिंघाड़े के आटे की रोटियां बनाएं। और उन रोटियों पर दो मूली रखकर पास के किसी मन्दिर में दान करके आ जाएं।
  5. अगर आप अपनी स्मरण शक्ति को तेज करना चाहते हैं, तो आज रात को सोते समय अपने सिरहाने चंदन का टुकड़ा रख कर सोएं और सुबह उठकर उस चंदन के टुकड़े को किसी धार्मिक स्थल या मंदिर में दान कर दें।
  6. अगर आप अपने व्यक्तित्व को अत्यंत आकर्षक और मजबूत बनाना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको मंदिर में कच्चा, जटा वाला नारियल दान करना चाहिए 
  7. अगर आप अपने आत्मविश्वास में वृद्धि करना चाहते हैं, तो आज के दिन सरसों के तेल की शीशी मंदिर में दान करें। यह उपाय आपके आत्मविश्वास में वृद्धि करता है जिससे आपको करियर और कारोबार में भी सफलता प्राप्त होती है। अपने आत्मविश्वास के बल पर आप धन-धान्य की प्राप्ति भी कर पाते हैं। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। । इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

बांग्लादेश के जेशोरेश्वरी शक्तिपीठ में गिरा था माता का यह अंग, जान लें इस मंदिर का इतिहास और महत्व

12 अक्टूबर को मनाया जाएगा बुराई पर जीत का त्यौहार दशहरा, ये रहेगा पूजा का विजय मुहूर्त