A
Hindi News धर्म Shukra Gochar: आज शुक्र ग्रह का हुआ कर्क राशि में गोचर, इन राशियों पर अब होगी धनवर्षा, लव लाइफ में आएंगे अच्छे बदलाव, जान लें सभी 12 राशियों का हाल

Shukra Gochar: आज शुक्र ग्रह का हुआ कर्क राशि में गोचर, इन राशियों पर अब होगी धनवर्षा, लव लाइफ में आएंगे अच्छे बदलाव, जान लें सभी 12 राशियों का हाल

Shukra Gochar: शुक्र ग्रह कर्क राशि में प्रवेश कर चुके हैं। शुक्र के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर क्या प्रभाव देखने को मिलेगा, आइए जानते हैं।

Venus Transit- India TV Hindi Image Source : FILE Venus Transit

Shukra Gochar: शुक्र ग्रह 7 जुलाई की सुबह मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में गोचर कर चुके हैं। शुक्र सौंदर्य, भौतिकता, प्रेम के कारक ग्रह माने जाते हैं। इनके राशि परिवर्तन से हर व्यक्ति के जीवन में कुछ न कुछ परिवर्तन देखने को मिलता है। हालांकि शुक्र के कर्क राशि में गोचर के दौरान कुछ राशियों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे वहीं कुछ लोगों के जीवन में चुनौतियां बढ़ सकती हैं। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि शुक्र का कर्क राशि में गोचर करना सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा। 

मेष 
शुक्र ग्रह आपकी राशि से चतुर्थ भाव में संचार कर चुके हैं। इस भाव में शुक्र का होना पारिवारिक जीवन में आपको सफलता दिलाएगा। माता के साथ आपके संबंधों में सुधार इस दौरान देखने को मिल सकता है। जीवन में आप संतुलन प्राप्त करेंगे और करियर क्षेत्र में ऊंचाइयां इस समय आपको छू सकते हैं। इस दौरान घर में कोई खुशखबरी भी सुनने को आपको मिल सकती है। आर्थिक स्थिति सुधार आएगा जिससे आपको हार्दिक खुशी होगी। 

वृषभ
शुक्र आपकी ही राशि के स्वामी हैं और कर्क राशि में गोचर के दौरान आपके तृतीय भाव में गोचर कर चुके हैं। शुक्र के गोचर से आपको मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। सामाजिक कार्यों में लगे लोगों को कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। आर्थिक पक्ष में अच्छे बदलाव आपको देखने को मिलेंगे। साथ ही इस दौरान शत्रुओं पर भी आप हावी रहेंगे। फिल्म, मीडिया, फैशन जगत में कार्य करने वालों के लिए समय बेहतरीन रहेगा। 

मिथुन

शुक्र के गोचर के बाद धन से जुड़े मामलों को लेकर आपको सावधानी बरतनी होगी। बेवजह के खर्च हो सकते हैं। अपनी सेहत को लेकर भी इस समय लापरवाही न बरतें। अगर आप घर से दूर रहते हैं तो, किसी काम को लेकर घर वालों का बुलावा आ सकता है। यह समय उन लोगों के लिए शुभ रहेगा जो विदेश जाना चाहते हैं या विदेशी कंपनियों में काम करते हैं। 

कर्क 
शुक्र ग्रह का गोचर आपकी ही राशि में हुआ है, इसलिए सकारात्मक बदलावों की उम्मीद आप कर सकते हैं। सेहत में अच्छे बदलाव आएंगे। प्रकृति के प्रति आपके मन में आकर्षण जागेगा, इसलिए कई खूबसूरत जगहों पर किसी खास के साथ आप जा सकते हैं। । कला, संगीत में इस राशि के लोगों की रुचि भी बढ़ेगी और इन माध्यमों से आपको लाभ भी होगा। 

सिंह 
सिंह राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है। इस दौरान बेवजह की चीजों पर खर्चे बढ़ सकते हैं। करियर से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला लेने वाले हैं तो आपको सावधानी बरतनी चाहिए। कारोबारियों को नया उद्यम शुरू करने से भी बचना चाहिए। वैवाहिक जीवन में अच्छे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। 

कन्या
शुक्र आपके एकादश भाव में गोचर करेंगे और कई स्रोतों से आपको धन लाभ करवा सकते हैं। कर्ज से इस दौरान आपको मुक्ति मिल सकती है। आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। आपकी कला, संगीत, अभिनय की तारीफ इस दौरान हो सकती है। कोई क्रिएटिव काम रंग ला सकता है। 

तुला
शुक्र के कर्क राशि में गोचर के दौरान आपको भाग्य के सहारे नहीं बैठना चाहिए, बल्कि अपने कर्म पर ध्यान देना चाहिए। मेहनत ही इस दौरान सफलता की कुंजी होगी। कुछ मानसिक परेशानियां भी इस राशि के जातकों को घर सकते ही। खुद में बेहतर बदलाव लाने की कोशिश करेंगे तो स्थितियां आपके पक्ष में हो सकती हैं।   

वृश्चिक
आपके लिए शुक्र का गोचर बेहतरीन रह सकता है। इस दौरान धार्मिक क्रियाकलापों में आप हिस्सा ले सकते हैं। भाग्य का आपको साथ मिलेगा, कोई अटका हुआ कार्य पूरा हो सकता है। इस राशि के अविवाहित जातक विवाह के बंधन में इस दौरान बंध सकते हैं। 

धनु 
आपके लिए शुक्र ग्रह का कर्क राशि में होना मिलेजुले परिणाम लेकर आएगा। आपको अचानक से बड़ा धन लाभ इस दौरान हो सकता है, जिससे पैसे से जुड़ी कई परेशानियों का अंत होगा। इस राशि के जातकों को कोई पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है, खुद को फिट रखने के लिए सही खानपान और व्यायाम पर ध्यान दें। 

मकर 
शुक्र आपकी राशि से सातवें भाव में संचार कर रहे हैं, इस गोचर के दौरान आपको महिलाओं के साथ सही व्यवहार करना चाहिए नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं। आलस्य आप पर हावी हो सकता है, जिसके कारण कई कार्य अटक सकते हैं। गतिशीलता की कमी स्वास्थ्य समस्याओं का कारण भी बन सकती है। प्रेम में पड़े इस राशि के जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा। 

कुंभ 
कुंभ राशि के जातकों को शुक्र गोचर ना ही बहुत अच्छा कहा जा सकता है और ना ही बुरा। कार्यक्षेत्र में सही व्यवहार करेंगे तो लाभ आपको प्राप्त होगा। छोटी-छोटी बीमारियां इस दौरान परेशान करेंगी। इस दौरान किसी पर भी आवश्यकता से अधिक भरोसा करने से बचें नहीं तो परेशानी में आप पड़ सकते हैं।

मीन
शुक्र ग्रह गोचर आपके पांचवें भाव में हुआ है। इस भाव में शुक्र का होना प्रेम जीवन में आपको सुखद परिणाम दिलाएगा। इसके साथ ही धन की वर्षा भी आपके ऊपर हो सकती है, बीते समय में आपने जो निवेश किया था वो अच्छा रिटर्न दे सकता है। वहीं जो लोग अभी तक अकेले हैं उन्हें कोई खास मिल सकता है। शुक्र आपके जीवन में रोमांस बढ़ाएंगे। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

इन नियमों को जानें बिना अधूरी रहेगी शिव जी की आराधना, सावन शुरू होने से पहले जान लें ये बातें 

Ashadh Gupt Navratri 2024: गुप्त नवरात्रि में इन 10 महाविद्याओं की होती है पूजा, जानें किस देवी की साधना से क्या फल मिलते हैं