A
Hindi News धर्म शनि का अक्टबूर के पहले हफ्ते में हुआ नक्षत्र परिवर्तन, अब दिसंबर तक इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत

शनि का अक्टबूर के पहले हफ्ते में हुआ नक्षत्र परिवर्तन, अब दिसंबर तक इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत

शनि ग्रह अक्टूबर के पहले हफ्ते में नक्षत्र परिवर्तन कर चुके हैं। राहु के नक्षत्र में शनि का प्रवेश हुआ है। आइए जान लेते हैं शनि का नक्षत्र परिवर्तन करना किन राशियों के लिए शुभ फलदायी रहेगा।

Saturn In Shatbhisha - India TV Hindi Image Source : INDIA TV शनि का नक्षत्र परिवर्तन

शनि ग्रह को न्याय का देवता कहा जाता है। व्यक्ति के कर्मों के अनुसार ये शुभ और अशुभ फल देते हैं। यह वजह है कि शनि की गति में बदलाव को बहुत बारीकी से ज्योतिष शास्त्र में देखा जाता है। यही शनि ग्रह अक्तूबर के पहले हफ्ते में 3 तारीख को नक्षत्र परिवर्तन कर चुके हैं। शनि देव 3 अक्तूबर से दिसंबर के आखिरी हफ्ते तक राहु के नक्षत्र शतभिषा में संचार करेंगे। आइए ऐसे में जान लेते हैं कि, किन राशियों के लिए शनि का नक्षत्र परिवर्तन करना शुभ फलदायी साबित होगा। 

वृषभ
शनि ग्रह वर्तमान में आपके दशम भाव में विराजमान हैं। यह भाव कर्म का कारक माना जाता है। ऐसे में शनि का नक्षत्र परिवर्तन करना आपके लिए बेहद लाभदायक सिद्ध हो सकता है। अगर जीवन में अड़चनें आ रही थीं तो वो दूर होंगी और भाग्य का भी आपको सहयोग मिलेगा। बीते समय में अगर आपने मेहनत की थी और किसी वजह से आप सफलता नहीं पा रहे थे तो, शनि के आशीर्वाद से आपकी मेहनत अब रंग लाएगी। भक्ति और अध्यात्म के मार्ग पर अग्रसर इस राशि के लोगों को अलौकिक अनुभव शनि देव करवा सकते हैं। अतीत में करियर को बेहतर बनाने के लिए आपने जितनी मेहनत की होगी, उतनी ही बेहतरीन परिणाम प्राप्त होने की संभावना है। हालांकि गलत संगति से आपको इस दौरान बचकर रहना चाहिए। 

तुला 
शनि के शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश के बाद आपका भाग्य उदय हो सकता है। खासकर इस राशि के विद्यार्थियों और उन लोगों को मुनाफा हो सकता है जो रोजगार की तलाश में हैं। प्रेम संबंध में अगर खटास आयी थी तो वो भी दूर हो सकती है। मानसिक रूप से आप खुद को सशक्त पाएंगे और सही समय पर सही फैसले ले सकेंगे। जो लोग सामाजिक क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं उनके प्रशंसकों की संख्या इस दौरान बढ़ सकती है। माता-पिता का सहयोग भी आपको प्राप्त होगा। आपके जीवन में सकारात्मक रूप से कुछ ऐसा घटित हो सकता है जिसकी आपने कल्पना नहीं की थी। सेहत में भी इस दौरान अच्छे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। 

धनु 
आपके अंदर डर और असुरक्षा की जो भावना थी वो शनि के नक्षत्र परिवर्तन के बाद दूर हो सकती है। आप आत्मविश्वास से भरे नजर आएंगे। इस अवधि में अचानक से मनचाही जगह पर नौकरी मिल सकती है, या फिर प्रमोशन हो सकता है। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा जिससे लोग आपकी ओर आकर्षित भी होंगे। पारिवारिक जीवन में छोटे भाई-बहनों के साथ समय बिताने का आपको मौका मिलेगा, आपके हर कार्य में वो आपका समर्थन करेंगे। जीवन में कुछ बेहतर करने के लिए कड़े फैसले धनु राशि के लोग इस दौरान ले सकते हैं। प्रेम और वैवाहिक जीवन में भी समरसता देखने को मिल सकती है। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

राहु के नक्षत्र में शनि का प्रवेश, इन 4 राशियों को दिसंबर तक रहना होगा संभलकर, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

नवरात्रि में इन 6 राशियों की सोने की तरह चमकेगी किस्मत, मां दुर्गा की मिलेगी विशेष कृपा, धन-धान्य में होगी बढ़ोतरी