A
Hindi News धर्म राहु के नक्षत्र में शनि का प्रवेश, इन 4 राशियों को दिसंबर तक रहना होगा संभलकर, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

राहु के नक्षत्र में शनि का प्रवेश, इन 4 राशियों को दिसंबर तक रहना होगा संभलकर, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

शनि ग्रह 3 अक्टूबर को राहु के नक्षत्र शतभिषा में प्रवेश कर चुके हैं। शनि के नक्षत्र परिवर्तन करने के बाद किन राशियों को सावधानी बरतनी होगी, आइए जानते हैं।

Satrun- India TV Hindi Image Source : SOCIAL शनि का शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश

शनि ग्रह 3 अक्टूबर को राहु के स्वामित्व वाले शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं। शनि 27 दिसंबर तक इसी नक्षत्र में संचार करेंगे। शनि जब भी राशि या नक्षत्र बदलते हैं, तो सभी राशियों पर इसका कुछ न कुछ असर देखने को मिलता है। ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं कि शनि का शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश किन राशियों के लिए चुनौतीपूर्ण रह सकता है और क्या सावधानियां इनकी बरतनी चाहिए। आइए विस्तार से जानते हैं इन राशियों के बारे में। 

मेष
शनि के शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश के बाद क्रोध की अधिकता आपके व्यवहार में देखने को मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स के साथ नोकझोंक आपको महंगी पड़ सकती है, इस दौरान जितना शांत रहेंगे और अपने काम से मतलब रखेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा। गलत संगति में पड़ने से भी इस राशि के बचना चाहिए, नहीं तो समाज में नाम खराब हो सकता है। धन से जुड़ा कोई भी निर्णय सोच समझकर लें। सेहत को लेकर भी इस राशि के जातकों को सावधानी बरतनी होगी।

मिथुन
आपको सफलता प्राप्त करने के लिए इस दौरान कड़ी मेहनत करनी होगी। शनि देव आपके हर कार्य पर नजर बनाए हुए हैं। आलस्य और कल पर काम को टालने की आदत को खुद से दूर रखेंगे तो आपके लिए अच्छा होगा। पिता के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं, जिसकी वजह से आप भी परेशान नजर आ सकते हैं। पैसे की बचत नहीं करेंगे तो आर्थिक परेशानियां आपके जीवन में आ सकती हैं। 

सिंह
आपके लिए शनि का नक्षत्र परिवर्तन मिलाजुला हो सकता है। कार्यक्षेत्र में सावधानियां आपको बरतनी होगी। ऑफिस में होने वाली राजनीति से दूर रहेंगे तो अच्छा होगा। सामाजिक स्तर पर गलत बयानबाजी आपको महंगी पड़ेगी। यात्राओं के दौरान अपने सामान की भी सुरक्षा करें, कीमती चीज खो सकती है। हालांकि, इस राशि के उन जातकों को इस दौरान मुनाफा हो सकता है जो शेयर मार्केट में पैसा लगाते हैं, या जिन्होंने बीते समय में निवेश किया था।  

मकर
राहु के नक्षत्र में शनि का प्रवेश आपके जीवन में कई परेशानियां पैदा कर सकता है। हृदय से जुड़ी कोई स्वास्थ्य समस्या इस राशि के जातकों को हो सकती है, ख्याल रखें। आर्थिक परेशानियों को दूर करने के लिए कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं, लेकिन बिना सलाह लिए आगे न बढ़ें। वाणी पर भी इस राशि के जातकों को संयम रखना होगा, आपकी बात किसी को चुभ सकती है और बड़े झगड़े का रूप ले सकती है। इसलिए कम बोलें और जब जरूरी हो तब बोलें। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

नवरात्रि के दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी के इन मंत्रों का करें जाप, माता रानी पूरी करेंगी हर मनोकामना

नवरात्रि में इन 5 सपनों का दिखना होता है बेहद शुभ, माता की कृपा और सुख-समृद्धि का हैं संकेत